नगर वासियों ने मनाई वर्ल्ड कप जीत की खुशी

नगर वासियों ने मनाई वर्ल्ड कप जीत की खुशी

उतरौला (बलरामपुर) टी-20 विश्वकप में भारत की जीत का जश्न शहर के चौक-चौराहों से लेकर गांव की गलियों तक मना गया। सांसें रोक देने वाले इस फाइनल मैच के अंतिम ओवरों तक जीत की उम्मीद के साथ टीवी या मोबाइल के स्क्रीन से क्रिकेट प्रेमी चिपके रहे।हार्दिक पांडया के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर डेविड मिलर के आउट होने के साथ ही भारत की जीत का जश्न शुरू हो गया। जगह-जगह पटाखे छोड़कर लोगों ने एक दूसरे को जीत की बधाई दी।
 
फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की जीत के लिए जहां लोगो ने ईश्वर से प्रार्थनाएं की तो क्रिकेट प्रेमियों की दुआओ का असर भी देखने को मिला। अंतिम समय तक लोग भारत की जीत की दुआएं करते रहे। मैच के 14वें और 15वें ओवर में अफ्रीकी बल्लेबाजों डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने कुलदीप यादव और अक्षर पटेल का स्पेल खराब किया तो क्रिकेट प्रेमी निराश होने लगे, हालांकि उन्होंने उम्मीदें नहीं छोड़ी।
 
मैच के 17वें ओवर में जैसे ही हार्दिक पांड्या ने क्लासेन को आउट किया, लोग जीत की तैयारी करने लगे। बताते चलें कि सुबह से ही क्रिकेट प्रेमी भारत की जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे थे। अंत में उनका यह भरोसा सही साबित हुआ। शुरुआती ओवरों में ही दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट गिरे तो क्रिकेट प्रेमी झूमने लगे। बताते चलें कि 
 
टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत के बाद उतरौला बाजार सहित ग्रामीण इलाकों में भी जश्न का माहौल दिखा। विश्व कप के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रन से करारी शिकस्त देने के बाद जैसे ही टीम इंडिया ने विश्व विजेता बनने का गौरव हासिल किया वैसे ही उतरौला बाजार सहित ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह पर क्रिकेट प्रेमी अपने अपने घरों से निकलकर सड़क पर उतर आए और हाथ में तिरंगा झंडा लेकर भारत माता की जय का उद्घोष करना शुरू कर दिया। इस दौरान क्रिकेट प्रेमियों ने जमकर आतिशबाजी के साथ ही एक दूसरे को गले लगा कर जीत की बधाई भी दी।
 
 
टीम इंडिया की जीत पर बलरामपुर जिले में जश्न
17 साल बाद टीम इंडिया ने सबसे पहले टी-20 विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में विश्व कप का खिताब जीतकर अपने नाम किया था। ठीक 17 साल बाद शनिवार को रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने इस इतिहास को जब दोबारा दोहराया तो टीवी पर देख रहे क्रिकेट प्रेमियों की आंखें खुशी से छलक आई टीम इंडिया की जीत के बाद लोगों ने एक दूसरे को घर पर मिठाई खिलाकर जीत की शुभकामनाएं दी, तो वहीं उतरौला बाजार में क्रिकेट प्रेमियों का आधी रात एक बड़ा हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने ढोल नगाड़े के साथ जमकर डांस किया और आतिशबाजी की वहीं, भारत माता की जय के नारे भी लगाए।

About The Author

Post Comment

Comment List

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

कविता
संजीव-नी। 
संजीव-नी।
संजीव-नीl
संजीव-नी।