आग से एक परिवार की गृहस्थी राख व छप्पर के नीचे बंधी भैंस की जलकर मौत, गेहूं की पांच बीघा फसल जली

आग से एक परिवार की गृहस्थी राख व छप्पर के नीचे बंधी भैंस की जलकर मौत, गेहूं की पांच बीघा फसल जली

मिल्कीपुर, अयोध्या। गेहूं की कटाई के लिए खेत गए गरीब के आशियाने में अचानक आग की लपटे उठने लगी। जब तक ग्रामीण व परिजन पहुंचते आशियाना खाक हो चुका था, अग्निकांड में एक भैंस की मौत हो गई वहीं दूसरी भैंस काफी झुलस गई। 
पुरुष जहां आग बुझाने में जुट गए वहीं महिलाएं दहाड़ मार कर रोने लगी। देर से पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने ग्रामीण के सहयोग से आग को बुझाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार खण्डासा थाना क्षेत्र अन्तर्गत विनायकपुर पूरे खुशली गांव निवासी सत्यनारायण यादव परिवार के साथ गेहूं की कटाई के लिए  खेत गए हुई थे। उसी दौरान आवासीय छापर से आग की लपटे निकालने लगी। 
आग की उठती  लपटों को देख पहुंचे स्थानीय लोगों ने परिजनों को सूचित किया। सूचना पर पहुंचे परिजन व ग्रामीण आग बुझाने में जुटे, लेकिन तब तक आग ने सब कुछ जला कर रख कर दिया था। छप्पर के नीचे बांधी गई दो भैसे में से एक की मौके पर मौत हो गई दूसरी गंभीर रूप से झुलस गई है। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को ग्रामीणों के सहयोग से बुझाया। अग्निकांड से सत्यनारायण यादव की करीब 2  लाख के संपत्ति जलकर राख हो गई।
वहीं दूसरी ओर थाना कुमारगंज क्षेत्र के भोगई तिवारी और गणेशपुर में शॉर्ट सर्किट से लगी आज से करीब 5 बीघा खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। अग्निकांड की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल ने अग्निकांड में हुए नुकसान का आकलन रिपोर्ट बनाकर तहसील प्रशासन को सौंप दिया है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष