एक्सप्रेस ट्रेन से उतारे गए 93 बच्चे, मानव तस्करी की सूचना से खलबली!

 एक्सप्रेस ट्रेन से उतारे गए 93 बच्चे, मानव तस्करी की सूचना से खलबली!

प्रयागराज। प्रयागराज जंक्शन पर एक बार फिर से मानव तस्करी के मामले ने खलबली मचा दी है। सीमांचल एक्सप्रेस से राजस्थान और उत्तराखंड ले जाए जा रहे थे 93 बच्चों को प्रयागराज जंक्शन पर उतारा गया है। इन बच्चों की तस्करी की सूचना कंट्रोल रूम को भेजी गई थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।
 
एजेंटो के छह ग्रुप के साथ यह बच्चे ट्रेन में यात्रा कर रहे थे। इनकी उम्र 10 साल से लेकर 13 साल के आस पास है। छह एजेंटों को भी आरपीएफ ने पकड़ लिया है। बच्चों को चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया है। बाल कल्याण समिति मामले में पूछताछ कर रही है और बच्चों की काउंसलिंग चल रही है।
 
आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा अधिकारी विजय प्रकाश पंडित ने बताया कि हम लिखा पढ़ी कर रहे हैं। मामले में पूछताछ भी जारी है। एजेंटों का कहना है कि वह मदरसे में पढ़ाई के लिए बच्चों को ले जा रहा थे।
 
वहीं, बाल कल्याण समिति अब मामले की तह तक जाने के लिए काउंसलिंग कर रही है। पूछताछ में पता चला है कि बच्चों को जबरन भेजा रहा था। इसी तरह प्रयागराज जंक्शन पर वर्ष 2022, 2023 में भी दर्जनों की संख्या में बच्चों को ट्रेन से उतारा गया था। सभी बच्चे बिहार के सहरसा, खगड़िया, पूर्णिया आदि के रहने वाले हैं।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष