निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित 13 कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश

निलंबन के साथ ही सेवा से पृथक किए जाने की होगी कार्यवाही -जिला निर्वाचन अधिकारी /अरविंद सिंह

निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित 13 कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश

निर्वाचन ड्यूटी न करने वाले कार्मिकों के खिलाफ होगी कठोर कार्यवाही 

 बलरामपुर जिला निर्वाचन अधिकारी बलरामपुर अरविंद सिंह ने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गोंडा(विधान सभा क्षेत्र उतरौला) के लिए निर्वाचन ड्यूटी से अनुपस्थित 13 मतदान कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।
 
बताते चलें कि 20 मई को लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र गोंडा(विधान सभा क्षेत्र उतरौला) के लिए मतदान होना है। मतदान कार्य को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मतदान कार्मिको की ड्यूटी लगाई गई है। रविवार को पोलिंग पार्टियों की रवानगी के दौरान 13 मतदान कार्मिक ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए जिसमे बेसिक शिक्षा विभाग के 05 अध्यापक, नलकूप विभाग के 02 कनिष्ठ सहायक, पंचायतीराज विभाग के 02 सफाई कर्मी, स्वास्थ्य विभाग के 02 कार्मिक तथा माध्यमिक शिक्षा विभाग के 02 अध्यापक शामिल हैं।
 
इन सभी अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही निलंबन की कार्यवाही एवं सेवा से पृथक करने हेतु भारत निर्वाचन आयोग को संदर्भित करने के आदेश जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में जानबूझकर लापरवाही बरतने एवं ड्यूटी से भागने वाले कार्मिकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी, जिसमे एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही निलंबन की कार्यवाही होगी तथा सेवा से बर्खास्त किए जाने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को संदर्भित किया जायेगा।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024