एक तरफ गरीबी से जूझ रहा पाकिस्तान, दूसरी तरफ दुबई में अरबो की संपत्ति 

एक तरफ गरीबी से जूझ रहा पाकिस्तान, दूसरी तरफ दुबई में अरबो की संपत्ति 

कड़वा है लकिन सच है, एक जांच रिपोर्ट से पता चला है कि कैसे नकदी की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के अमीर और मशहूर लोगों के पास दुबई में अरबों की संपत्ति है। पाकिस्तान कर्ज में डूब रहा है। लेकिन राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के तीन बच्चे और पूर्व पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा के बेटे जैसे अमीर पाकिस्तान की आम आवाम निश्चित रूप से नहीं हैं। दुबई अनलॉक नामक एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि पाकिस्तान के अति अमीरों के पास दुबई में 17,000 से 22,000 के बीच संपत्ति है, जिसकी कीमत 12.5 अरब डॉलर है।

जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि जहां लीक में 17,000 पाकिस्तानी नागरिकों को मालिकों के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, वहीं दुबई में आवासीय संपत्ति के पाकिस्तानी मालिकों की वास्तविक संख्या 22,000 है। रिपोर्ट में बताया गया है कि 2022 की शुरुआत में अपार्टमेंट और विला की कीमत 10 बिलियन डॉलर से अधिक हो सकती है, लेकिन जैसे-जैसे  रियल एस्टेट की कीमतें बढ़ती हैं, वास्तविक कीमत अब 12.5 बिलियन डॉलर से अधिक आंकी जा सकती है।

'दुबई अनलॉक्ड' ने दुबई में सैकड़ों हजारों संपत्तियों और उनके स्वामित्व या उपयोग के बारे में जानकारी का एक आश्चर्यजनक दृश्य चित्रित किया है। सेंटर फॉर एडवांस्ड डिफेंस स्टडीज (C4ADS) एक गैर-लाभकारी संगठन द्वारा प्राप्त किया गया है। वाशिंगटन, डीसी, फिर इसे नॉर्वेजियन वित्तीय आउटलेट E24 और संगठित अपराध और भ्रष्टाचार रिपोर्टिंग प्रोजेक्ट (OCCRP) के साथ साझा किया गया, जिसने दुनिया भर के मीडिया आउटलेट्स के साथ एक खोजी परियोजना का समन्वय किया। जांच से पता चला है कि दुबई कई रिची रिच की पहली पसंद बन गया है। 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024