प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल!

प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल!

प्रयागराज। प्रयागराज मे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा में हंगामा हुआ । जनसभा में भगदड़ मच गई है। कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुस गए हैं। कई लोगों के घायल होने की जानकारी मिल रही है। 
 
जानकारी के अनुसार, पड़िला महादेव फाफामऊ में आयोजित इंडिया गठबंधन की रैली में सपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का लाखो का  हुजूम उमड़ पड़ा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा मुखिया अखिलेश यादव को देखने के लिए भीड़ वे काबू हो गई।
 
कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुस गए। कार्यकर्ता मंच पर चढ़ गए। इसके बाद राहुल गांधी और अखिलेश नाराज हो गए। कार्यकर्ताओं की इस हरकत से नाराज होकर दोनों नेता बिना कुछ बोले ही चले गए।  दोनों नेता हेलीकॉप्टर में बैठकर यहां से रवाना हो गए।
 
हाला की अखिलेश ने कार्य कर्ताओं को बहुत समझाने बुझाने का प्रयास किया।पुलिस भी मंच पर चढ़े वे काबू कार्यकर्ताओ को नीचे उतरने का प्रयास किया नहीं माने तो पुलिस ने डंडा चला कर उनको खदेड़ा जिससे भगदड़ मच गई और राहुल गांधी तथा अखिलेश यादव नाराज होकर बिना बोले ही चले गए।
 
अखिलेश और राहुल की सभा में अव्यवस्था के लिए समाजवादी पार्टी ने  प्रशासन को ज़िम्मेदार ठहराया। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अनिल यादव व महानगर अध्यक्ष सैय्यद इफ्तेखार हुसैन ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर पड़ीला में जनसभा के दौरान हुई अव्यवस्था को प्रशासनिक अधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा कि थोड़ी ही दूरी पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा थी जहां भीड़ नदारद थी।जिसके फलस्वरूप शासन के इशारे पर गंगापार डीएसपी व प्रशासन ने जान बूझ कर सारी फोर्स योगी जी की सभा में लगा दी।
 
पड़ीला में अखिलेश यादव व राहुल गांधी को सुनने लाखों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। लोगों में जोश था और वह अपने नेताओं को सुनने को आतुर थे।प्रशासन पूरी तरहा सभा को विफल कराने पर तुला था । जानबूझकर शासन स्तर पर इसकी रुप रेखा प्रशासन ने कृयान्वित कराई।
 
महानगर महासचिव ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रशासन ने कार्यकर्ताओं को उकसाने और भड़काने और उत्तेजित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।एक तरफ भाजपा के नेताओं के लिए प्रशासन ने सारे अधिकारी योगी जी की सभा स्थल पर लगा दिए तो यहां पर सिर्फ कुछ पुलिस कर्मीयों की ड्यूटी ही लगाई।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

संसद भवन परिसर से स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियों को शिफ्ट करने को लेकर भडका विपक्ष संसद भवन परिसर से स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियों को शिफ्ट करने को लेकर भडका विपक्ष
स्वतंत्र प्रभात। एसडी सेठी। संसद भवन परिसर में लगी स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियों को शिफ्ट किया जा रहा है। इस...

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel