"जल जीवन मिशन" अभियान को पलीता लगा रहे जल निगम के अधिकारी

जल निगम के अफसर भाजपा का मिट्टी पलीत करने  में लगे।

बलरामपुर भीषण गर्मी और लोकसभा 2024 का चुनाव जहां हर भाषण में बी जे पी जल जीवन मिशन अभियान के तहत हर घर जल योजना की बात कर रही है।बलरामपुर में इसका उल्टा है, 15 अगस्त 2019 में शुरू हुआ जल जीवन मिशन अभियान, जिसका उद्देश्य हर घर को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना । यह  अभियान लगभग  5 वर्ष होने वाले हैं। जनपद बलरामपुर के  कितने गांवों में पानी की टंकी लगा और कितना हैंडओवर हुआ इसकी पुख्ता जानकारी जल निगम नही दे पाया है।
 
विधानसभा गैसड़ी के सैकड़ों गांवों में कही सड़क खुदा है जहां पाइप डाला गया वहां सड़क ठीक नही किया गया,बहुत जगह दीवाल पीला ईट से लगाकर आनन फानन में पलस्तर कर दिया गया और तो और पचपेड़वा विकास खंड के भग्गौर मदरहवा में बिना बोरिंग पास हुए  ही पानी का टंकी खड़ा हो गया,गांव वालो का आरोप है उस जगह पर बोरिंग पास नही हो रहा है।
 
थारू जनजाति क्षेत्र में जल जीवन मिशन अभियान के तहत रेडी मेड पानी की टंकी खड़ा किया जा रहा है लेकिन पानी की सप्लाई अभी तक शुरू नहीं हुआ। पंडित दीन दयाल उपाध्याय के सपनो को साकार करने लिए स्वर्गीय नाना जी देशमुख की कर्मस्थली इमलिया कोडर गांव जहां दो वर्षो में पानी की टंकी बन जाना चाहिए था, अभी तक नहीं बना और इसी कारण से थारू जनजाति बाहुल्य 16 गांवों के लोग मतदान का बहिस्यकर करने की घोषणा भी कर चुके हैं।
 
कुल मिलाकर जल निगम के अधिकारी भाजपा का मिट्टी  पलीत करने में लगे है।जिसके कारण थारू जनजाति क्षेत्र में नाराजगी है। इस बारे में थारू जनजाति के नेता और पूर्व जिला पंचायत सदस्य मनोहर लाल थारू ने कहा कि देश में एनएचआरएम (NHRM)के बड़ा सबसे बड़ा घोटाला है तो वह जल जीवन मिशन में होगा।
 
इस बारे में अधिशासी अधिकारी जल निगम (ग्रामीण)संदीप सिंह ने बताया जनपद में एल एंड टी और दारा दो कंपनी को पानी की टंकी और पाइप लाइन बिछाने का कार्य मिला है, जहां गड़बड़ी होती है उसको सही कराया जाता है,पानी सप्लाई कहां कहां शुरू हुआ है,इस पर चुप्पी साध गए।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024