आग को दावत देती बिजली तारों के जंजाल से दिल्ली के सदर बाजार में दहशत का माहौल:पम्मा

आग को दावत देती बिजली तारों के जंजाल से दिल्ली के सदर बाजार में दहशत का माहौल:पम्मा

स्वतंत्र प्रभात। एसडी सेठी।

दिल्ली। दिल्ली का सदर बाजार आग की लपेट में कभी भी आ सकता है। इस वक्त लगातार बढती गर्मी के उबाल से आग की बढती घटनाओं से यहां के व्यापारियों में अपनी जान माल को लेकर डर और बेचैनी की हालात हो गए हैं। इस बावत फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेड एसोसिएशन के चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा व अध्यक्ष राकेश यादव ने बताया कि दिल्ली में आए दिन मार्केट फैक्ट्रीयों में  बिजली की तारों में शार्ट सर्किट से आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। इससे पुरानी दिल्ली के सदर बाजार, की मटके वाली गली,ग्रीन मार्केट, कुतुब रोड,क्राकरी मार्केट, पान मंडी,स्वदेशी मार्केट समेत अन्य मार्केट में इसी तरह से बिजली की तारों का जंजाल फैला हुआ है।

यहां कभी भी आग की बडी घटना हो सकती है। इससे व्यापारियों में जान और माल को लेकर दहशत का माहौल पैदा हो गया है। फेडरेशन के मुताबिक सदर बाजार में जगह-जगह गलियों में बिजली की तारों का जाल फैला हुआ है।इससे लगातार शार्ट सर्किट होते रहते हैं। वहीं बाजार की छोटी-छोटी गलियों होने के कारण यहां पर आग काबू करने के लिए फायर टेंडर तक आना मुश्किल है।

IMG-20240519-WA0049

फेडरेशन के मुताबिक इन फैले जाल नुमा तारों के। स्थाई निदान के लिए  संबंधित बिजली विभाग को भी चेता चुके हैं।बावजूद इसके इस ओर ध्यान ही नहीं दिया जा रहा है। अब हालत ये है कि टेलीकॉम और  बिजली की तारों,का जाल बुन गया है। फेडरेशन ने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से हादसे के मद्देनजर तत्काल बिजली व टेलीकॉम की तारों को सिस्टम से करने की सरकार से  मांग की है।

 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024