खजनी क्षेत्र  नारायण इंर्टर कालेज रामपुर के बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

खजनी क्षेत्र  नारायण इंर्टर कालेज रामपुर के बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

ब्यूरो/शत्रुघ्न मणि त्रिपाठी
 
 गोरखपुर जनपद के खजनी क्षेत्र  स्थित नारायण इंटर कालेज रामपुर पांडेय के प्रांगड़ से शनिवार को प्रधानाचार्य वाचस्पति शुक्ला व अध्यापको  की अगुवाई में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। हाथों में बैनर लिए तथा जागरूकता नारे के साथ निकली रैली गांव के गलियों में गई और मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान की अपील की। बाद विद्यालय में मतदान से संबंधित ही एक स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की गई।
 
रैली में बच्चों ने अपनी ताकत को पहचान, चलो करें हम सब मतदान नारे लगाए। बच्चों ने मतदाताओं से अपने बहुमूल्य वोट के महत्व को समझाया और लोकतंत्र की मजबूती के लिए बूथ पर पहुंचकर मतदान करने की अपील की।  रैली के दौरान प्रधनाचार्य वाचस्पति शुक्ला ने  कहाकि जागरूक मतदाता ही अपने मतों को समझ सकता है। इसका प्रयोग बहुत सोच समझ कर करना चाहिए।
 
इस लोकतंत्र में व्यक्ति का सबसे महत्वपूर्ण अधिकार मत देने का अधिकार है। लोग अपने अमूल्य मत का प्रयोग जाति, धर्म, संप्रदाय, संकीर्ण विचारों से ऊपर उठकर विकास, शिक्षा, रोजगार को ध्यान में रखकर करें। इस अवसर पर राम लखन,जसवंत राम दरस,यशवीर प्रताप मॉल,जीवन लाल,जितेंद्र वर्मा,मानिक बेरा,अभय कुमार यादव,संतोष विश्वकर्मा,ज्योतिमा श्रीवास्तव आदि सहित वाचस्पति शुक्ल प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024