राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक गांव में चौपाल लगाकर लोगों से मतदान की कर रहे अपील

हैंसर खण्ड के आधा दर्जन गांवों में पहुंचकर गांव के युवा, बुजुर्गों से किया संवाद

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक गांव में चौपाल लगाकर लोगों से मतदान की कर रहे अपील

मतदान छुट्टी मनाने का नहीं, बल्कि जिम्मेदारी निभाने का दिन है

राष्ट्र हित और सनातन संस्कृति को बचाने के लिए करें मतदान-राजीव नयन
 
सन्तकबीरनगर। लोकतंत्र के महापर्व को हर्षल लास्ट से मनाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक राजीव नयन ने अपने स्वयंसेवकों के साथ मिलकर गांव-गांव चौपाल लगाने का कार्यक्रम शुरू कर दिया है। चौपाल में गांव के युवा, नौजवान और बुजुर्ग के अलावा महिलाओं से शत प्रतिशत मतदान की अपील कर रहे हैं। बुधवार की रात हैंसर खंड के करीब आधा दर्जन गांवों में चौपाल लगाकर लोकतंत्र के महापर्व को मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमारे एक मत न देने से सरकार और राष्ट्र के अलावा अपने सनातन संस्कृति पर खतरा आ सकता है। इसलिए हम उस दिन यह न सोचें कि आज अवकाश है, वह दिन जिम्मेदारी निभाने का दिन रहेगा और अपने घरों से बाहर निकाल कर सभी को केवल मतदान करने की आवश्यकता ही नहीं है बल्कि यह ध्यान रखें अपने घर के आसपास, गांव का कोई भी व्यक्ति मतदान से वंचित न रह जाए।
 
क्योंकि यह चुनाव सांसद बनने का नहीं है राष्ट्र के पुनरुत्थान के साथ ही सनातन संस्कृति की रक्षा, अपने पूर्वजों जिन्होंने मुगल आक्रणों के खिलाफ लड़कर वीरगति को प्राप्त हुए उनके स्वाभिमान, मान सम्मान का चुनाव है। इसलिए इसलिए हमें अपना मत भी बहुत सोच समझ कर देना होगा कि कौन राष्ट्र का निर्माण कर सकता है और कौन हमारी संस्कृति हमारी सभ्यता हमारे मान सम्मान की रक्षा कर सकता है। उन्होने कहा कि जाति-पात से ऊपर उठकर हमें संसद नहीं राष्ट्र का गौरव चुनना है, इसका जरूर ध्यान दें। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक राजीव नगर खंड की टोली और स्वयं सेवकों के साथ धनघटा, हैंसर, खांजो, बभनौली, चपरा पूर्वी सहित आधा दर्जन गांवों में पहुंचकर संतकबीरनगर जिले में होने वाले छठे चरण के मतदान की अपील की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का यह महापर्व 5 साल में केवल एक बार आता है। इस दिन हमें अपने विशेष त्यौहार को मनाने की आवश्यकता है।
 
प्रातः काल उठकर मां भारती को प्रणाम करने के पश्चात स्नान कर हमें अपने मतदान केंद्र रूपी मंदिर पर पहुंचकर अपना अमूल्य वोट राष्ट्र के लिए, सनातन संस्कृति और अपने पूर्वज जिन्होंने इस मातृभूमि के गौरव और मान सम्मान के लिए मुगल आक्रांताओं से लड़कर उन्हें पराजित किया अपने प्राणों की आहुति तक दे दी, उनके लिए करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मतदान के समय हमें अपने राष्ट्र और मातृभूमि की रक्षा के अलावा सनातन संस्कृति की रक्षा करने वाले को ध्यान में रखकर अपना मत देना होगा। श्री नयन ने कहा कि जाति-पात चाहे परिवारवाद यह बाद में है पहले राष्ट्र है। कहा कि अगर राष्ट्र नहीं बचेगा और हमें अपने धर्म को ही बदलना पड़ जाएगा तो रूपए, पैसे जाति बिरादरी का क्या फायदा इस लिए पहले राष्ट्र फिर कोई दूसरा काम। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में लाहौर में जो हिंदू भाई रहा करते थे करोड़ों की संपत्तियां छोड़कर उन्हें वापस दर दर की ठोकरे खानी पड़ी।
 
अपनी बहन बेटियों की आबरू बचाने के लिए अपने प्राणों की आहुति देनी पड़ी। न वे ब्राह्मण थे , न क्षत्रीय थे, न यादव थे ना दलित समाज का कोई व्यक्ति था, वह केवल हिंदू था और हमें इस बात को जरूर ध्यान में रखना होगा कि जब राष्ट्र ही नहीं बचेगा जब हमारा धर्म ही नहीं बचेगा हम बिरादरी वाद को लेकर क्या करेंगे। इसलिए इन सभी से ऊपर उठकर राष्ट्र सर्वोपरि है, सनातन धर्म सर्वोपरि है, हमारी संस्कृति सर्वोपरि है, इसको ध्यान रखकर हमें उत्साह पूर्वक अपने मतदान उनके पक्ष में करने की आवश्यकता है।
 
जिन्होंने आज भारत का मान विश्व पटेल पर गौरवान्वित किया है उनके लिए मतदान करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हम आज यह शपथ लें और मां भारती की कसम खाएं की एक-एक मत राष्ट्रहित में करेंगे और करवाएंगे। अपना ही नहीं अपने परिवार अपने आस पड़ोस और गांव की एक भी व्यक्ति का मत न छूटे। जो लोग यहां हैं उनके वोट जरूर पड़ें। इस दौरान खण्ड संघचालक राजेंद्र सिंह,खंड कार्यवाह शत्रुघ्न शर्मा,राम किशुन, खंड प्रचार प्रमुख अनुभव शुक्ल,सह प्रचार प्रमुख नवीन,नेबुल मिश्रा सहित तमाम लोग मौजूद रहे।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष