योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर लगा भगवाकरण का आरोप

योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट पर लगा भगवाकरण का आरोप

स्वतंत्र प्रभात 
प्रयागराज ।

लूकरगंज में माफ़िया अतीक अहमद के क़ब्ज़े से ख़ाली कराई गई ज़मीन पर कमज़ोर वर्गों के लिए योगी सरकार द्वारा बनाए गए फ्लैटों को भगवा रंग में रंगने के बाद राजनीति तेज हो गई है ।

जहाँ विपक्षी दलों द्वारा आरोप लगाया जा रहा है कि योगी सरकारी खर्च पर अपनी ही पार्टी का प्रचार कर रहे हैं, वहीं भाजपा ने पलटवार करते हुए विपक्ष पर तंज़ किया कि उनको भगवा रंग से इतना एतराज़ क्यों है ।

इस प्रोजेक्ट के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास सीएम योगी आदित्यनाथ ने 26 दिसंबर 2021 को खुद अपने हाथों किया था । इस मौके पर उन्होंने यहां एक सभा को भी संबोधित किया था । 

लूकरगंज इलाके में ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 2 कमरों के 76 फ्लैट बनाए गए हैं । फ़्लैट के निर्माण का काम पूरा हो चुका है । जल्द ही लॉटरी निकाली जाएगी और उसके बाद लाभार्थियों को चाबी सौंपी जाएगी । 

ड्रीम प्रोजेक्ट होने के नाते खुद सीएम योगी आदित्यनाथ प्रयागराज आकर लाभार्थियों को अपने हाथों से उनके सपनों के आशियाने की चाबियां सौंपेंगे । जिन आवेदकों के नाम लॉटरी में आएंगे उन्हें यहां सिर्फ साढ़े तीन लाख रुपये में ही दो कमरे के फ्लैट दिए जाएंगे ।

 बाजारू कीमत की बात करें तो यहां इस तरह के फ्लैट की कीमत 50 लाख के करीब है । यहां सिर्फ साढ़े तीन लाख रुपये में सपनों का आशियाना पाने के लिए बन रहे 76 फ्लैट के बदले छह हजार से ज्यादा लोगों ने आवेदन किया था । हर एक फ्लैट के बदले 80 से ज्यादा आवेदन हुए ।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel