छात्र वृत्ति, फीस भरपाई के सवाल को लेकर मेधा ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

छात्र वृत्ति, फीस भरपाई के सवाल को लेकर मेधा ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

बस्ती । बस्ती मेधा पार्टी के केन्द्रीय प्रवक्ता दीन दयाल तिवारी ने छात्र वृत्ति और छात्र समस्याओं के निराकरण को लेकर कचहरी परिसर में सघन मतदाता जागरूकता अभियान चलाया। सम्पर्क के दौरान उन्होने कहा कि मेधा संस्थापक पूर्व आईएएस स्वर्गीय लक्ष्मीकान्त शुक्ल ने छात्रों को छात्र वृत्ति, फीस भरपाई का अधिकार दिलाने के लिये आखिरी सांस तक संघर्ष किया और उन्हें सर्वोच्च न्यायालय से विजय श्री मिली।
 
इसके बावजूद उत्तर प्रदेश में 20 लाख से अधिक पात्र विद्यार्थी छात्र वृत्ति, फीस भरपाई से वंचित किये जा रहे हैं। उन्होने सम्पर्क के दौरान लोगोें का आवाहन किया कि जब मतदान करने के लिये जांय तो इस मुद्दे पर भी ध्यान रहे। यदि ऐसा लगता है कि कोई राजनीतिक दल इस दिशा में गंभीर नहीं है तो लोग नोटा पर बटन दबाकर अपनी नाराजगी व्यक्त कर सकते हैं।
 
मेधा के मतदाता जागरूकता अभियान में ई.डब्लू.एस. सामान्य वर्ग के आरक्षण में अन्य आरक्षण की भांति पात्रों को सुविधा दिया जाने। आयु सीमा में छूट देने के साथ ही एक हजार स्क्वायर फिट का मकान जिनके पास है उन्हें भी बाध्यता समाप्त कर सुविधा उपलब्ध कराने।
 
आय प्रमाण-पत्र की वैधता तीन वर्ष के लिये लागू किये जाने, सभी गरीब निर्धन परिवार के वंचित छात्र-छात्राओं को फीस भरपाई, वजीफे का अधिकार देने, आय सीमा समान किए जाने, अनुसूचित जाति एवं जन जाति के छात्र-छात्राओं का प्रवेश शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थानों में निशुल्क किए जाने आदि मांग शामिल है। मतदाता जागरूता अभियान में मुख्य रूप से उमेश पाण्डेय ‘मुन्ना’, रूद्र आदर्श पाण्डेय, राहुल तिवारी आदि शामिल रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel