प्रतिभा फाउंडेशन ने महिलाओं को दी सिलाई मशीन, खिल गए चेहरा

प्रतिभा फाउंडेशन ने महिलाओं को दी सिलाई मशीन, खिल गए चेहरा

बस्ती। बस्ती जिले के कप्तानगंज विकासखंड में स्वo प्रतिभा मौर्य के तृतीय स्मृतिवर्ष पर प्रतिभा फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट के संयोजन में आजाद सेवा समिति ने निःशुल्क सिलाई-कढ़ाई और ब्यूटीशियन प्रशिक्षण प्राप्त कर रही बालिकाओं एवं महिलाओं को सिलाई मशीन और अन्य सहायक उपकरण प्रदान करके केंद्र व्यस्थापक कंचन मौर्या की उपस्थिति में प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्रदान किया। 
 
प्रतिभा मौर्या जो कि प्राथमिक विद्यालय पटखौलीराजा, शिक्षा क्षेत्र कप्तानगंज जिला बस्ती में प्रधानाध्यापिका थी। 2021 में हुए पंचायतीराज चुनाव में ड्यूटी का निर्वहन करते हुए कोरोना पॉजिटिव हुई और असमय हम लोगो को हमेशा-हमेशा के लिए छोड़ गई। उनका शिक्षा के प्रति जागरूकता, बालिकाओं और महिलाओं के हित और स्वालम्बन के लिए शुरू से लगाव  होने के कारण उनके पति नरेंद्र मौर्य ने उनकी स्मृति में प्रतिभा फाउंडेशन चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना करके उनके अधूरे  सपने को पूरा कर रहे है और कई स्कूल को गोद लेकर स्मार्ट टीवी लगवा चुके है।
 
साथ मे उनके भाई पुरुषोत्तम मौर्य, संस्था प्रबन्धक अमरनाथ यादव, परमात्मा मौर्य  रामप्रवेश अभिषेक, बच्चे लक्ष्मी नरसू, परांतक, लक्ष्मी ऐश्वर्य, नागेंद्र मौर्य इस अभियान में पूरी तल्लीनता से लगे रहते है। भाभी डॉo बबिता मौर्य और उर्मिला मौर्य ने उनकी स्मृति में  इस तरह के आयोजन को अनवरत जारी रखने की प्रबद्धता को दुहराया।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel