बड़े नालों की मेकेनिकल वाहनों से सफ़ाई के लिए मांगे अतिअल्प कालीन टैंडर

बड़े नालों की मेकेनिकल वाहनों से सफ़ाई के लिए मांगे अतिअल्प कालीन टैंडर

अलीगढ़,। उत्तर प्रदेश शासन के नगर विकास विभाग ने जून में बारिश व मानसून को देखते हुए प्रदेश में नाला सफाई को तत्काल शुरू किए जाने के लिये भारत निर्वाचन आयोग से अनुमति मिलने के बाद तत्काल इस दिशा में प्रभावी कार्यवाही किये जाने के आदेश प्रदेश के सभी नगर निकायों को जारी कर दिए है।
मंगलवार को नगर आयुक्त अमित आसेरी ने शासन से मानसून से पहले अलीगढ़ के लगभग 10 बड़े नालों की मशीनों से नाला सफाई के लिए के अनुमति मिलते ही प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी रामानंद त्यागी और प्रभारी अधिकारी वर्कशॉप अजय राम को तत्काल 7 दिवसीय अति अल्प कालीन निविदाएं आमंत्रित कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।

प्रभारी अधिकारी अजय राम ने बताया कि नगर आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम सीमा के लगभग 10 बड़े नालों की मशीनों से सफ़ाई कराए जाने हेतु  7 दिवसीय अति अल्पकालीन निविदाएं आमंत्रित की जा रही है  जो 22 मई को खोली जाएगी और संभवतः 25 मई से जो भी कार्यदाही संस्था चयनित होगी उसके द्वारा नाला सफाई व निकली हुई सिल्ट का निस्तारण किया जाएगा इस संबंध में विस्तृत जानकारी व शर्ते उनके कार्यालय में आकर ली जा सकती है

उन्होंने बताया कि उ.प्र. में वर्षा काल माह जून के मध्य से प्रारम्भ हो जाता है। मौसम विभाग के अनुसार इस वर्ष प्रदेश में मानसून के अधिक सक्रिय रहने की सम्भावना है। प्रदेश के नगरीय निकायों में वर्षा ऋतु में अतिवृष्टि की दशा में जल भराव व जल निकासी की समस्या के कारण जन सामान्य के आवगमन में बाधा के साथ-साथ संक्रामक रोगों के फैलने की सम्भावनायें बढ़ जाती हैं। उ०प्र० नगर निगम अधिनियम, 1959 की धारा-114 एवं उ०प्र० नगर पालिका अधिनियम 1916 की धारा-7 के अनुसार निकाय में नाले-नालियों की साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराना नगरीय निकायों का अनिवार्य कर्तव्य है। ऐसे में यह आवश्यक हो जाता है कि नगरीय निकायों में नाला नालियों की साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये ।

उन्होंने बताया कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 हेतु प्रभावी आदर्श आचार संहिता में नाला सफाई हेतु निविदा आमंत्रित करने एवं निविदा उपरान्त नाला सफाई का कार्य पूर्ण कराये जाने पर भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति प्राप्त करने हेतु शासन को पत्र प्रेषित किये गये हैं। इस संबंध में भारत निर्वाचन आयोग के पत्र संख्या-473/भा०नि०आ०, ज्-473/ भा०नि०आ०/पत्र / टेरि०/उ०आ०-प्प्प् / उ0प्र0 / 2024 (आरईएफ) / 17523 दिनांक 09.05.2024 (छायाप्रति संलग्न) द्वारा प्रदेश के नगरीय निकायों में नाला सफाई हेतु निविदा आमंत्रित करने एवं निविदा उपरान्त नाला सफाई का कार्य पूर्ण कराये जाने की अनुमति इस शर्त के साथ प्रदान किया गया है कि इस संबंध में किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी तरह से राजनौतिक लाभ प्राप्त करने के लिए कोई उल्लेख नहीं किया जायेगा। ना ही दी गयी है।

नगर आयुक्त ने कहा निश्चित रुप से अब मेकेनिकल उपकरण की मदद से नाला सफ़ाई और प्रभावी बन सकेगी और अपने निर्धारित लक्ष्य से पूर्व नगर निगम सभी अपने छोटे बड़े नालों की सफ़ाई कराने के लिए पूर्ण रूप से प्रयासरत है समीक्षा बैठक में अपर नगर आयुक्त राकेश कुमार यादव उप नगर आयुक्त अमित सिंह सहायक नगर आयुक्त वीर सिंह सीटीओ अशोक सिंह जेडएसओ रामानंद त्यागी आदि मौजूद थे।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024