व्हाइट हाउस पर ट्रक से हालमा करने वाला भारतीय युवक ने कबूला गुनाह 

व्हाइट हाउस पर ट्रक से हालमा करने वाला भारतीय युवक ने कबूला गुनाह 

अमेरिका में भारतीय  युवक ने ट्रक से व्हाइट हाउस पर हमले का अपराध कबूल लिया है। आरोपी ने  हमले की जो वजह बताई वो बेहद हैरान करने वाली है। अमेरिका के एक अटॉर्नी के अनुसार अमेरिका में स्थायी निवासी भारतीय नागरिक वरशित कांदुला (20) ने  कबूला कि उसने लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार को नाजी जर्मनी की विचारधारा से प्रेरित तानाशाही में बदलने के इरादे से ट्रक से व्हाइट हाउस पर हमला किया था ।

अभियोजन और बचाव पक्ष के बीच हुए समझौते के वक्तव्य के अनुसार मिसूरी में सेंट लुईस के रहने वाले वरशित कांदुला ने भाड़े के एक ट्रक को व्हाइट हाउस के परिसर में घुसा दिया और वह राजनीतिक सत्ता पर कब्जा करने के लिए व्हाइट हाउस तक पहुंचने का प्रयास कर रहा था।

अमेरिकी जिला अदालत के न्यायाधीश डाबनी एल. फ्रेडरिक ने कांदुला को सजा सुनाने के लिए 23 अगस्त की तारीख तय की है। अमेरिकी अटॉर्नी मैथ्यू ग्रेव्स ने सोमवार को कहा कि कांदुला का इरादा लोकतांत्रिक रूप से चुनी हुई सरकार को नाजी जर्मनी की विचारधारा से प्रेरित तानाशाही वाली सरकार में बदलना और खुद को अमेरिका का सर्वेसर्वा बनाना था।

न्याय विभाग ने कहा कि कांदुला ने जांचकर्ताओं के सामने स्वीकार किया कि अपने उद्देश्य को हासिल करने के लिए यदि आवश्यक होता तो वह अमेरिकी राष्ट्रपति और अन्य लोगों की हत्या के लिए बंदोबस्त करने को तैयार था। विभाग ने कहा कि उसकी हरकतों का मकसद डरा-धमकाकर या दबाव डालकर सरकार के कामकाज को प्रभावित करना था।

अदालती दस्तावेजों के अनुसार कांदुला 22 मई, 2023 की दोपहर सेंट लुईस, मिसोरी से एक वाणिज्यिक विमान से वाशिंगटन डीसी के लिए रवाना हुआ था। कांदुला शाम करीब 5:20 बजे ड्यूल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा और उसने 6:30 बजे एक ट्रक किराए पर लिया।

वह भोजन और गैस के लिए रुका और फिर वाशिंगटन डीसी चला गया, जहां रात 9:35 बजे उसने ट्रक को व्हाइट हाउस के बाहर लगे अवरोधकों से टकराया। 

 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024