पीड़ित महिलाओं को मिलेगी 181 के वन स्टॉप सेंटर से सहायता

पीड़ित महिलाओं को मिलेगी 181 के वन स्टॉप सेंटर से सहायता

हरदोई। प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की सहायता के लिए संचालित महत्वाकांक्षी योजना 181 महिला हेल्पलाइन डेस्क का शुभारंभ हरदोई में मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता “वत्स” ने फीता काटकर किया। किसी भी प्रकार की प्रताड़ना से पीड़ित व अन्य सहायता के लिए महिलाएं वन स्टॉप सेंटर से एक फोन काल पर लाभ उठा सकती हैं।

हरदोई।

प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं की सहायता के लिए संचालित महत्वाकांक्षी योजना 181 महिला हेल्पलाइन डेस्क का शुभारंभ हरदोई में मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता “वत्स” ने फीता काटकर किया। किसी भी प्रकार की प्रताड़ना से पीड़ित व अन्य सहायता के लिए महिलाएं वन स्टॉप सेंटर से एक फोन काल पर लाभ उठा सकती हैं।

सरकार द्वारा संचालित इस महत्वपूर्ण हेल्पलाइन से जहां महिलाओं को तमाम प्रकार की प्रताड़नाओं जैसे दहेज प्रताड़ना, मारपीट, घरेलू हिंसा, एसिड अटैक, छेड़छाड़, बलात्कार से पीड़ित होने पर तुरंत सहायता मिलेगी, वहीं इस हेल्प डेस्क पर चिकित्सा सुविधा के साथ रोजगार के लिए भी सहायता की जाएगी।

मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता “वत्स” ने बताया कि इस वन स्टॉप हेल्प सेंटर का आज अस्थाई रूप से महिला चिकित्सालय में शुभारंभ किया गया है, जल्द ही इसे स्थाई रूप से संचालित कर दिया जाएगा। इस हेल्प डेस्क से उन महिलाओं को तुरंत सहायता उपलब्ध कराई जाएगी जो किसी भी प्रकार की हिंसा अथवा प्रताड़ना से पीड़ित हैं। इसके साथ ही उन्हें चिकित्सा सुविधा के साथ रोजगार के लिए भी इस हेल्प डेस्क पर सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel