कस्बे में जलभराव दे रहा बीमारियों को न्यौता

कस्बे में जलभराव दे रहा बीमारियों को न्यौता

फ़िरोज़ाबाद खबर फ़िरोज़ाबाद ब्यूरो, कोरोना महामारी के चलते जहां आम आदमी घरों में कैद रहने को मजबूर है वहीं कई आवश्यक सरकारी विभागों को लगातार काम करना पड़ रहा है। कुछ विभाग अपनी जिम्मेदारी को बेहतरीन तरीके से निभा रहे हैं वहीं कुछ विभाग लगातार लापरवाही की हदें पार करते जा रहे हैं। सरकारें जहां

फ़िरोज़ाबाद खबर

फ़िरोज़ाबाद ब्यूरो, कोरोना महामारी के चलते जहां आम आदमी घरों में कैद रहने को मजबूर है वहीं कई आवश्यक सरकारी विभागों को लगातार काम करना पड़ रहा है। कुछ विभाग अपनी जिम्मेदारी को बेहतरीन तरीके से निभा रहे हैं वहीं कुछ विभाग लगातार लापरवाही की हदें पार करते जा रहे हैं।

सरकारें जहां प्रतिवर्ष करोड़ों रुपए साफ सफाई और संक्रामक बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए खर्च करने के आंकड़े पेश करती हैं वही दूसरी ओर ऐसी तस्वीरें सरकार के इन दावे की पोल खोलती नजर आती हैं।

मामला जनपद फिरोजाबाद के कस्बा खैरगढ़ का है। कस्बा खैरगढ़ में मुख्य मार्ग पर पानी की निकासी ना होने के कारण जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है जिससे गर्मियों में डेंगू, मलेरिया जैसी संक्रामक बीमारियों के फैलने का डर है। स्थानीय निवासियों की माने तो काफी वर्ष पहले यहां सड़क के दोनों तरफ पक्के नाले का निर्माण किया गया था लेकिन समय के साथ कुछ लोगों ने अपने मकान के सामने उस नाली को पाट कर समतल बना दिया। लोगों ने कई बार इस समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों और ग्राम प्रधान से गुहार लगाई लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला।

अगर समय रहते अधिकारियों और प्रशासन नए समस्या पर ध्यान नहीं दिया तो घरों के सामने बने हुए या गड्ढे किसी दिन गंभीर दुर्घटना का कारण बन सकते हैं।

कस्बे में जलभराव दे रहा बीमारियों को न्यौता
कस्बे में जलभराव दे रहा बीमारियों को न्यौता
कस्बे में जलभराव दे रहा बीमारियों को न्यौता
Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट। राज्य उचित प्रक्रिया के बिना संपत्ति का अधिग्रहण नहीं कर सकता ।संपत्ति का अधिकार एक संवैधानिक अधिकार है। -सुप्रीम कोर्ट।
        स्वतंत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निजी संपत्ति को "सार्वजनिक उद्देश्य" के लिए राज्य के मनमाने अधिग्रहण

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel