बीएचयू पर सख्त हुए जिलाधिकारी-

बीएचयू पर सख्त हुए जिलाधिकारी-

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बनी कोरोना जांच लैब में कार्य के प्रति लापरवाही की बात सामने आयी है। कोरोना के संक्रमण की वजह से गुरूवार को जनपद में एक मृत्यु हुई है। इस प्रकार कुल मृत्यु के केस 4 से बढ़कर 5 हो गए हैं

स्वतंत्र प्रभात वाराणसी

मनीष पांडेय

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में बनी कोरोना जांच लैब में कार्य के प्रति लापरवाही की बात सामने आयी है। कोरोना के संक्रमण की वजह से गुरूवार को जनपद में एक मृत्यु हुई है।

इस प्रकार कुल मृत्यु के केस 4 से बढ़कर 5 हो गए हैं। कल जिस व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव जांच रिपोर्ट आई है उसकी मृत्यु 1 जून को हुई थी तदुपरांत बीएचयू के द्वारा उसका सैंपल लिया गया था।सैंपल लेने के 3 दिन के बाद उसकी रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

तब तक यह डेड बॉडी मोर्चरी में रखी गई थी।इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सख्त फैसला लिया है। जिलाधिकारी ने बताया कि इस सम्बन्ध किसी भी प्रकार जानकारी जिला प्रशासन अथवा स्वास्थ विभाग को नहीं दी गई थी।

किसी भी मृत्यु की दशा में जिसका सैंपल लिया जाता है उसकी प्रतिदिन की जानकारी जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दी जानी चाहिए,

वर्तमान केस में इस प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया और मृत्यु की कोई जानकारी पिछले 3 दिन में नहीं दी गई। इसकी जिम्मेदारी तय करने के लिए बीएचयू के कुलपति को जिला प्रशासन के द्वारा पत्र लिखा जा रहा है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel