चौकी इंचार्ज और सिपाही की प्रताड़ना से सब्जी विक्रेता ने लगाई फांसी 

विधायक सांगा की बातों पर भड़के पुलिस अधिकारी, चौकी इंचार्ज और सिपाही के सस्पेंशन के लिए चुनाव आयोग को लिखा गया। ग्रामीणों में आक्रोश।

चौकी इंचार्ज और सिपाही की प्रताड़ना से सब्जी विक्रेता ने लगाई फांसी 

कानपुर। सडी थाना अंतर्गत चकरपुर चौकी इंचार्ज सतेन्द्र यादव और कांस्टेबल अजय यादव की प्रताड़ना से एक व्यक्ति ने फांसी लगा ली। फांसी लगाने से पहले उसने एक वीडियो बनाया जिसमें उसने साफ साफ चौकी इंचार्ज और सिपाही के ऊपर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।
 
 इस घटना पर जब विधायक अभिजीत सांगा ने पुलिस अधिकारियों से बातचीत की तो वह वर्दी के रोब में आ गये और उठकर चल दिए जिसपर वहां उपस्थित लोगों ने पुलिस को बहुत उल्टा सीधा सुनाया। अभिजीत सांगा का कहना था कि पुलिस की बहुत ही लापरवाही सामने आ रही है।
 
घटनाक्रम की जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने बताया कि पुलिस को उनके भाई द्वारा सूचना मिली थी कि संचेडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले सुनील जो कि सब्जी विक्रेता हैं आज रात उन्होंने सुसाइड कर लिया है। आत्महत्या करने से पहले सुशील ने एक वीडियो बनाया था कि चकरपुर मंडी चौकी इंचार्ज सतेन्द्र यादव और कांस्टेबल अजय यादव की प्रताड़ना से तंग आकर वह आत्महत्या कर रहे हैं।
 
 उन्होंने बताया कि इस आधार पर उनके परिजनों द्वारा जो तहरीर दी गई है सचेडी थाने पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा लिखा गया है तथा आगे की विधिक कार्रवाई प्रचलित है। इससे पहले भी मृतक ने एक माह पहले गोलियां खाकर आत्म हत्या करने का प्रयास किया गया था लेकिन फिर बीच बचाव करके समझौता करा दिया गया था। इसमें कहीं न कहीं पुलिस की अत्यधिक कार्यवाही सामने आ रही है। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में कोई भी लिखित सूचना थाने पर नहीं है जांच की जा रही है जो भी प्रकरण सामने आयेंगे उसी आधार पर कार्यवाही की जाएगी।
 
पुलिस उपायुक्त पश्चिम ने बताया कि शव का पंचायत नामा भरके पोस्ट मार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि चौकी इंचार्ज और सिपाही के सस्पेंशन के लिए जिलाधिकारी कानपुर नगर द्वारा चुनाव आयोग को सूचित किया गया है वहां से आदेश मिलते ही सस्पेंशन की कार्यवाही की जाएगी। में
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024