ईडी ने कोर्ट में किया ऐलान पार्टी को बना रहे हैं आरोपी, मुश्किल में आम आदमी पार्टी

ईडी ने कोर्ट में किया ऐलान पार्टी को बना रहे हैं आरोपी, मुश्किल में आम आदमी पार्टी

स्वतंत्र प्रभात।  एसडी सेठी।
 
तिहाड जेल में बंद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की जमानत याचिका का विरोध करते हुए  ईडी ने साफ कह दिया कि वह जल्द ही आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाने जा रही है।इसके लिए नया आरोप पत्र तैयार दायर किया जाएगा। कथित शराब घोटाले की जांच कर रही ( प्रवर्तन निदेशालय) ईडी ने मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट मे वह ऐलान कर दिया ,जिसको लोकप्रियता कुछ महीनों से खूब अटकलें चल रही थी। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका का विरोध करते हुए  ईडी ने साफ कह दिया कि वह जल्द ही आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाने जा रहे है।       
 
                        जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की अदालत में ईडी के वकील जोएब हुसैन ने कहा कि 'नए चार्जशीट में आम आदमी पार्टी को सह आरोपी बनाया जाएगा। जांच  ऐजेंसी के वकील ने कहा कि आरोपी व्यक्तियों की ओर से आरोप पत्र तय करने की प्रकिया  में देरी की कोशिशे की जा रही है।सिसोदिया के लिए मांगते हुए  सिसौदिया के वकील ने कहा  कि ईडी  और सीबीआई  अभी भी लोगों की गिरफ्तारी कर रही है।और ट्रयाल के जल्द निष्कर्ष का सवाल ही नहीं है।     दावे के मुताबिक यदि ईडी आम आदमी को आरोपी बनाती है तो यह पहली होगा। जानकारों का मानना है कि आरोपी बनाती है तो यह पहली बार होगा जब किसी राष्ट्रीय दल के खिलाफ पीएमएलए का केस दर्ज होगा।
 
जानकारों का कहना है कि आरोपी बनाए जाने से आम आदमी पार्टी के खिलाफ मुसीबतों के   नए दौर की शुरूआत हो सकती है। इसमें पार्टी की संपतिसे लेकर झाड़ निशान तक पर खतरा मंडरा सकता है।गौरतलब है कि एक दशक पहले भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के कोख से जन्मी पार्टी के मुखिया समेत  कई नेता कथित शराब घोटाले में पहले ही जेल जा चुके है। पार्टी सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल फिलहाल 21 दिन की अंतरिम जमानत पर बाहर निकले हैं। शीर्ष अदालत ने उन्हें लोकसभा चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने के लिए राहत दी है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024