कानपुर के नामी स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी 

ईमेल के माध्यम से स्कूलों को मिली धमकी। स्कूलों की सुरक्षा बढ़ाई गई।कमिश्नरेट पुलिस जांच में जुटी। ईमेल में किया गया रुसी सर्वर का स्तेमाल।

 कानपुर के नामी स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी 

कानपुर। कानपुर जनपद के कई स्कूलों को ई-मेल के माध्यम से यह धमकी दी गई कि इन्हें बम से उड़ा दिया जायेगा। ये सभी स्कूल कानपुर के विख्यात स्कूल हैं। पुलिस आयुक्त से स्कूलों के प्रबंधकों ने शिकायत दर्ज कराई है। चुनाव के कारण स्कूल बंद थे। जब स्कूल खुले तो स्कूल प्रबंधन ने अपने ईमेल चैक किए तो वह घबड़ा गए और इसकी सूचना अपने अपने थानों में दी।

वहीं पुलिस ने छात्र-छात्राओं की पढ़ाई को देखते हुए स्कूलों की सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि धमकी भरे ई-मेल भेजने में रूसी सर्वर का इस्तेमाल किया गया है। स्कूलों को बम से उड़ानें की धमकी मिलने से छात्र-छात्राओं के परिजनों से लेकर स्कूल प्रबंधन भी दहशत में हैं।
 
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, बर्रा-8 स्थित के.डी.एम.ए स्कूल, गुलमोहर स्कूल, द चिंटल्स स्कूल, वीरेंद्र स्वरूप स्कूल समेत 10 स्कूलों को मंगलवार देर शाम बम से उड़ानें की धमकी मिली है। स्कूलों ने ई-मेल की कॉपियां निकालकर अपने क्षेत्र के थानों और पुलिस आयुक्त अखिल कुमार से इसकी शिकायत दर्ज कराई है। स्थानीय थाना क्षेत्रों की पुलिस सक्रिय हो गई है और सभी बिन्दुओं पर जांच कर रही है।
 
बम निरोधक दस्ता द्वारा भी सघन तलाशी ली जा रही है। तलाशी में बम जैसा कुछ नहीं मिला है फिर भी सभी स्कूलों को ऐहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है। पुलिस से मिली सूचना के मुताबिक इसमें वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क का स्तेमाल किया गया है।इसका पता किया जा रहा है। इंस्ट्रुमेंट के नाम से आई ईमेल को भेजने के लिए जीमेल का स्तेमाल किया गया है सनातन धर्म स्कूल में जो ईमेल आई है उसमें रिसीवर ईमेल में एक अन्य स्कूल का नाम लिखा गया है।
 
डीसीपी साउथ रविन्द्र कुमार ने जानकारी दी कि जयपुर, गुड़गांव, गाज़ियाबाद, दिल्ली और लखनऊ के पुलिस अधिकारियों से ईमेल को लेकर चर्चा की गई है। जिस डोमेन कानपुर के स्कूलों में ईमेल आया है। उसी डोमेन का वहां भी प्रयोग हुआ है। वहीं एडीशनल पुलिस कमिश्नर हरिश्चन्द्र ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। एहतियातन सभी स्कूलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हर बिंदु को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel