भोजन को प्रसाद मान ले तो कभी अन्न बर्बाद ना हो : भारत भूषण कपूर

भोजन को प्रसाद मान ले तो कभी अन्न बर्बाद ना हो : भारत भूषण कपूर

शिव कालोनी में एक हजार से अधिक लोगों ने चखा स्वादिष्ट भोजन करनाल जेबीडी समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं समाजसेवी भारत भूषण कपूर ने कहा कि भोजन को हम प्रसाद मान ले तो कभी अन्न बर्बाद ना हो। प्रत्येक व्यक्ति को भोजन का सम्मान करना चाहिए। हमें थाली में खाने के लिए उतना ही

शिव कालोनी में एक हजार से अधिक लोगों ने चखा स्वादिष्ट भोजन 


करनाल

जेबीडी समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष एवं समाजसेवी भारत भूषण कपूर ने कहा कि भोजन को हम प्रसाद मान ले तो कभी अन्न बर्बाद ना हो। प्रत्येक व्यक्ति को भोजन का सम्मान करना चाहिए। हमें थाली में खाने के लिए उतना ही अन्न लेना चाहिए जितना हम खा सकें। साधारण सी बात है जितनी खाने की बर्बादी की जाती है उसे बचाकर हजारों लोगों के पेट की भूख मिटाई जा सकती है।

भोजन को प्रसाद मान ले तो कभी अन्न बर्बाद ना हो : भारत भूषण कपूर


भारत भूषण कपूर आज शिव कॉलोनी में आयोजित आपकी रसोई में बोल रहे थे। गौरतलब है कि प्रत्येक रविवार को जेबीडी समाज-कल्याण समिति द्वारा लोगों को समर्पित आपकी रसोई का आयोजन किया जाता है। जहां पहुंचकर लोग मात्र 10 रुपए में स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेते हैं। आज आयोजित आप आपकी रसोई में 1000 से अधिक लोगों ने भोजन ग्रहण किया। हर वर्ग के लोग यहां पर एक साथ भोजन करते हुए दिखाई दे रहे थे।

समाजसेवी भारत भूषण कपूर ने बताया कि उनकी समिति का मुख्य उद्देश्य लोगों की सेवा करना है और वह निरंतर इस कार्य में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमें एक दूसरे की सहायता करने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए क्योंकि व्यक्ति ही व्यक्ति के काम आता है।


समाजसेवी भारत भूषण कपूर ने कहा कि उनका सपना है कि कोई भूखा न रहे। वह अकेले इस कार्य को पूरा नहीं कर सकते। आपकी रसोई इस दिशा में एक छोटा सा कदम है। इस मौके पर पार्षद राजेश अग्घी, सुरेंद्र अग्घी, राकेश जैन, पवन कुमार सहित संस्था के अन्य सदस्य मौजूद थे।

भोजन को प्रसाद मान ले तो कभी अन्न बर्बाद ना हो : भारत भूषण कपूर

आपकी रसोई में अब तक 25000 से अधिक लोगों ने किया भोजन


समाजसेवी भारत भूषण कपूर बताते हैं कि अब तक 24 जगहों पर आपकी रसोई का आयोजन किया जा चुका है जिसमें करीब 25000 से अधिक लोग भोजन ग्रहण कर चुके हैं। लोगों के सहयोग से यह आयोजन निरंतर जारी रहेगा।

खाने की क्वालिटी और शुद्धता का रखा जाता है विशेष ध्यान


आपकी रसोई में खाने की क्वालिटी और शुद्धता का पूरी तरह से ध्यान रखा जाता है। खाने की शुद्धता और क्वालिटी के साथ किसी भी तरह का समझौता नहीं होता। समाजसेवी नवीन दत्ता बताते हैं कि उनकी संस्था का यह उद्देश्य है कि लोगों को शुद्ध भोजन परोसा जाए।

थाली में मिलता है यह सब

भोजन को प्रसाद मान ले तो कभी अन्न बर्बाद ना हो : भारत भूषण कपूर


आपकी रसोई में मात्र 10 रुपए में मिलने वाली थाली में चार पूरी, आलू की सब्जी, देसी घी का हलवा, आचार और चाय का वितरण किया जाता है। जो भी व्यक्ति यहां भोजन करता है वह खाने की तारीफ किए बिना नहीं रहता।

निशुल्क मैडीकल कैंप में जांचा लोगों का स्वास्थ्य


आपकी रसोई में भोजन करने वाले लोगों को विर्क अस्पताल द्वारा भी एक सौगात दी जा रही है। यहां पर विर्क अस्पताल द्वारा शिविर लगाकर डाक्टरों की अनुभवी टीम द्वारा लोगों के स्वास्थ्य की नि:शुल्क जांच की जाती है। उन्हें उचित परामर्श के साथ नि:शुल्क दवाईयां भी वितरित की जाती है। यह सब भी जेबीडी समाज-कल्याण समिति के सहयोग द्वारा किया जाता है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel