बच्चों के विवाद में  छात्र की हत्या, ताल में मिला शव, एक गिरफ्तार

बच्चों के विवाद में  छात्र की हत्या, ताल में मिला शव, एक गिरफ्तार

 

स्वतंत्र प्रभात।
ब्यूरो प्रयागराज।

फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के बौड़ई गांव के रहने वाले राम प्रसाद मेहनत-मजदूरी कर परिवार चलाता है। उसके पांच बेटों में चौथे नंबर का बेटा साजन (15) जो गांव के ही परिषदीय विद्यालय में आठवीं कक्षा का छात्र था। वह बृहस्पतिवार दोपहर गांव में ही स्थित एक बगीचे में अपने पड़ोसी आकाश पुत्र धर्मराज के साथ गेंद खेल रहा था। इसी दौरान खेल-खेल में दोनाें में झगड़ा हो गया। 

बात बढ़ी तो दोनों आपस में मारपीट करने लगे। आकाश घर पहुंचकर अपने पिता को झगड़े की बात बताई तो वह आग बबूला हो गया। आरोप है कि आकाश के चाचा सुभाष साजन के घर पहुंचे और साजन तथा उसके दो भाइयों रमाशंकर और धनराज को जबरन अपने घर उठा ले गए। जहां तीनों की पिटाई करने लगा। रमाशंकर धनराज तो वहां से भाग गए, लेकिन साजन वहीं रह गया था। साजन के पिता शाम को घर आए तो साजन को घर न देख खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला।   

 आरोपियों से भी पूछताछ की लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं बताया। शुक्रवार शाम करीब छह बजे घर से उत्तर दिशा में स्थित सांवडीह गांव के सामने सहिनवा ताल में साजन का शव सरपत की झाड़ियों में लोगों ने देखा तो शोर मचाया। गांव के लोग व उसके परिजन भी मौके पर पहुंचे तो साजन के रूप में शिनाख्त की। जानकारी होते ही इंस्पेक्टर फूलपुर यशपाल सिंह मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 इंस्पेक्टर यशपाल सिंह ने बताया कि मृतक साजन के पिता रामप्रसाद ने पड़ोसी धर्मराज उसके भाई साहबलाल व सुभाष के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए बेटे की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। प्रथम दृष्टया पुलिस आकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। पुलिस के मुताबिक आकाश ने बताया कि उसके चाचा सुभाष ने दीवार से टकराकर उसे पीट रहे थे। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel