बाल विवाह एक दंडनीय अपराध-डीएम ।

बाल विवाह एक दंडनीय अपराध-डीएम । ए• के •फारूखी ( रिपोर्टर ) ज्ञानपुर, भदोही । जनपद भदोही में छठवें दिवस मिशन शक्ति कार्यक्रम पर बाल विवाह रोकथाम सहायता,पुर्नवास बाल-विवाह करने, कराने हेतु दण्ड का प्रावधान जिलाधिकारी की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य प्राथमिक विद्यालय संसारपुर ज्ञानपुर खंड विकास अधिकारी,बाल विकास परियोजना अधिकारी की गरिमामई

बाल विवाह एक दंडनीय अपराध-डीएम ।

ए• के •फारूखी  ( रिपोर्टर )

ज्ञानपुर, भदोही । 

जनपद भदोही में छठवें दिवस मिशन शक्ति कार्यक्रम पर बाल विवाह रोकथाम सहायता,पुर्नवास बाल-विवाह करने, कराने हेतु दण्ड का प्रावधान जिलाधिकारी  की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य प्राथमिक विद्यालय संसारपुर ज्ञानपुर खंड विकास अधिकारी,बाल विकास परियोजना अधिकारी की गरिमामई उपस्थिति में किया गया ।

उक्त कार्यक्रम में महिला शक्ति केंद्र से रेशमा भारती प्रियंका गुप्ता के जिला समन्वयक विजय शुक्ल  द्वारा बाल विवाह रोकथाम हेतु कानूनी प्रावधानों,महिलाओं की सुरक्षा हेतु 1090 वीमेन पावर लाइन, 181 महिला हेल्पलाइन,112 पुलिस आपातकालीन सेवा, 1098 चाइल्डलाइन, 108 एंबुलेंस सेवा, 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन,  102 स्वास्थ्य सेवा हेल्पलाइन आदि की जानकारी महिलाओं को दी गई

बाल विवाह एक दंडनीय अपराध-डीएम ।

  जिला पंचायत सदस्य  ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि बाल विवाह हमारे समाज के लिए एक बड़ी समस्या है इसको खत्म करने के लिए लोगो को इसके प्रति अधिक से अधिक जागरूक होना पड़ेगा साथ ही बच्चों के परिवार के लोगो को भी बाल विवाह से होने वाली समस्यों के बारे जानकारी दी जानी चाहिए और उनके पुनर्वासन मे भी सभी लोगो को मिलकर कार्य करना पड़ेगा।

  जिला समाज कल्याण अधिकारी  महेंद्र यादव  ने अपने उद्गार में कहा कि किसी भी समाज के विकास को उस समाज की महिलाओं से जोड़ कर देखा जाना चाहिए,और विभिन्न क्षेत्रों में नारी शक्ति के योगदान  पर विस्तृत चर्चा की।  वही स्टॉप सेंटर शिल्पा शुक्ला द्वारा महिलाओं को सरकार की चल रही योजनाओं की  भी जानकारी  दी गई। इस कार्यक्रम के उपरांत  जिलाधिकारी  के द्वारा सुरक्षा शपथ भी दिलाई गई ।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel