स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए नोडल अधिकारियों को निर्देश

टीम भावना से अपने दायित्वों का करें निर्वहन : प्रेक्षक

स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए नोडल अधिकारियों को निर्देश

बस्ती। बस्ती लोकसभा सामान्य निर्वाचन स्वतंत्र, v कराने के लिए जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अंद्रा वामसी एवं सामान्य प्रेक्षक श्रीमती बबिता ने पोस्टल बैलेट व वेबकास्टिंग के नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है। कलेक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने निर्देश दिया कि वेबकास्टिंग के समय विद्युत, जनरेटर, इन्टरनेट की व्यवस्था ससमय पूर्ण कर लिया जाय। इसके लिए विद्युत विभाग व टेलीकाम कम्पनियों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर लें।
 
परियोजना निदेशक/नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट राजेश झा ने बताया कि मतदान कार्मिको का द्वितीय प्रशिक्षण 14 से 20 मई के बीच कराया जायेंगा। समस्त मतदान कार्मिको को डाक मतपत्र की सुविधा भी प्रशिक्षण के दौरान उपलब्ध करायी जायेंगी। उन्होने यह भी बताया कि जनपद में कुल 85 प्लस के 210 तथा दिव्यांग के 182 मतदाता है, को उनके घर पर ही मतदान की सुविधा प्रदान करायी जायेंगी।
 
बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप तिवारी ने बताया कि जनपद के 1089 बूथों पर कैमरा लगाया जाना है, जिसका कार्य आगामी 15 से 21 मई के मध्य करा लिया जायेंगा। उन्होने बताया कि इसके निगरानी हेतु विकास भवन में कंट्रोल रूम स्थापित किया जायेंगा। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक पॉच कैमरे पर टेक्निकल टेक्निशियन की तैनाती की जाय तथा कैमरों के रख-रखाव व फीडबैक के लिए एबीएसए की तैनाती की जाय। बैठक में एडीएम/उप जिला निर्वाचन अधिकारी कमलेश चन्द्र, डीआईओ एनआईसी आलोक मिश्रा, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर सौरभ द्विवेदी, सहायक निर्वाचन अधिकारी सुभाष सिंह तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहें।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष