मिल्कीपुर में बुजुर्ग एवं दिव्यांग 11-12 मई को करेंगे मतदान

मिल्कीपुर में बुजुर्ग एवं दिव्यांग 11-12 मई को करेंगे मतदान

मिल्कीपुर, अयोध्या। विधानसभा क्षेत्र में बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं का वोट डलवाने के लिए पोलिंग पार्टियां उनके घर जाएंगी। पार्टी के साथ पुलिस और माइक्रो ऑब्जर्वर भी साथ होंगे। तीन पोलिंग पार्टियों का गठन किया गया है।
आयोग का निर्देश है कि 85 साल से ज्यादा उम्र के मतदाताओं और दिव्यांग मतदाताओं का शत प्रतिशत मतदान कराया जाए। इसके लिए घर-घर जाकर मतदान कराया  जाएगा। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र 3 पोलिंग पार्टियों बनाई गई है।
प्रत्येक पोलिंग पार्टी के साथ एक-एक माइक्रो आब्जर्वर व वीडियोग्राफर और पर्याप्त संख्या में पुलिस फल लगाया गया है। यूपी जिला अधिकारी मिल्कीपुर राजीव रत्न सिंह ने बताया कि 11- 12 में को बुजुर्ग एवं दिव्यांगों के घरों पर मतदान कराया जाएगा। तहसील क्षेत्र में 85 प्लस 53 व दिव्यांग 23 मतदाता है, कुल 76 बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाता है जिनका मतदान पोलिंग पार्टियां उनके घरों पर पहुंचकर मतदान कराएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती? सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा कि कुल पड़े वोटों की जानकारी 48 घंटे के भीतर वेबसाइट पर क्यों नहीं डाली जा सकती?
सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग को उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिये एक सप्ताह का समय...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel

साहित्य ज्योतिष