दिलीप  संघाणी इफको के पुनः चेयरमैन निर्वाचित। बलवीर सिंह वाइस चेयर मैन।

प्रबंध निदेशक डॉक्टर यूएस अवस्थी सहित सभी ने दी बधाई।

दिलीप  संघाणी इफको के पुनः चेयरमैन निर्वाचित। बलवीर सिंह वाइस चेयर मैन।

दयाशंकर त्रिपाठी ।
 
किसानो की सबसे बड़ी सहकारी संस्था इफको बोर्ड का चुनाव आज संपन्न हो गया । जिसमें दिलीप सघानी बोर्ड के अध्यक्ष पद पर पुनर्निर्वाचित घोषित किए गए । तथा उपाध्यक्ष पद पर वल वीर सिंह  दोबारा निर्वाचित हुए। यह दोनों पदाधिकारी निर्विरोध निर्वाचित किए गए ।इसके अलावा 21 बोर्ड आफ डायरेक्टर भी निर्वाचित हुए जिसमें चार लोगों को छोड़कर सभी पुराने बोर्ड में भी डायरेक्टर पद पर आसीन थे।
 
 20240510_155945इफको जैसी महत्वपूर्ण संस्था का चुनाव पारदर्शी और निर्विवाद रूप से संपन्न होने पर संस्था की निष्पक्षकार्य शैली को प्रमाणित करता है और संस्था की एकजुटता को भी प्रदर्शित करता है।
 
 इस सहकारी संस्था के चुनाव की प्रक्रिया कई महीनो से चल रही थी। पहले इसके सदस्यों का डेली गेट का चुनाव हुआ और उसके बाद  बोर्ड के डायरेक्टर्स चुने गए और आज बोर्ड के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव संपन्न हो गया ।और बोर्ड का विधिवत गठन कर दिया गया ।संस्था के प्रबंध निदेशक डॉ उदय शंकर अवस्थी ने  बोर्ड के अध्यक्ष चुने जाने पर दिलीप संधानी तथा उपाध्यक्ष बलबीर सिंह को बधाई देते हुए कहा है उनके नेतृत्व में इफको निरंतर आगे प्रगति करती रहेगी और सहकार से समृद्ध तक के लक्ष्य को प्राप्त करेगी।
 
इफको के निर्वाचित अध्यक्ष दिलीप संधानी गुजरात से चुनकर आते हैं। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा सहकारिता मंत्री अमित शाह  के बहुत ही विश्वसनीय नेताओं में उनकी गणना होती है उनके नेतृत्व में पिछले 3 वर्षों में नए आविष्कार का काफी सफल प्रयास किया गया। नैनो तरल और नैनो डीएपी तरल के साथ ड्रोन दीदी पायलट योजना के द्वारा प्रशिक्षण देकर किसानों के फसल पर नैनो के छिड़काव का रास्ता सुगम करने की योजना चलाई गई।
प्रगतिशील विचार वाले गुजरात सहकारिता के क्षेत्र के  संधानी पुरोधा माने जाते हैं।इफको से  काफी समय से जुड़े रहे हैं और निर्देशक के पद पर निर्वाचित होकर आते रहे। 
 
20240510_153443
नए बोर्ड के गठन पर अधिकारी संघ कर्मचारी संघ के नेताओं तथा इफको परिवार के सभी सदस्यों ने हर्ष व्यक्त करते हुएअध्यक्ष और उपाध्यक्ष को बधाई दी है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

देश के 21 राज्यों से 150 शिक्षाविद कल पहुंचेंगे कृषि विश्वविद्यालय आयोजित  बैठक में लेंगे हिस्सा देश के 21 राज्यों से 150 शिक्षाविद कल पहुंचेंगे कृषि विश्वविद्यालय आयोजित  बैठक में लेंगे हिस्सा
मिल्कीपुर, अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय  में आज से तीन दिनों तक शिक्षाविदों का जमावड़ा रहेगा। इस...

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel