तीनों केन्द्रों पर तत्काल गेहूं खरीद प्रारंभ की जाएः नोडल अधिकारी

नोडल अधिकारी ने की गेहूं खरीद की समीक्षा

तीनों केन्द्रों पर तत्काल गेहूं खरीद प्रारंभ की जाएः नोडल अधिकारी

क्रय केन्द्रों का निरंतर भ्रमण करें अधिकारी

बांदा। रबी विपणन वर्ष 2024-25 के अंतर्गत जनपद बाँदा में गेहूँ खरीद के पर्यवेक्षण एवं निरीक्षण हेतु शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी सुनील कुमार वर्मा आईएएस विशेष सचिव, रेशम एवं मत्स्य विभाग, उप्र शासन द्वारा मण्डलीय एवं जिला स्तरीय अधिकारियों की गेहूँ खरीद की समीक्षा बैठक सर्किट हाउस, बांदा में सम्पन हुई। उन्होंने समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि नेफेड संस्था के तीन केन्द्रों पर अभी तक खरीद प्रारंभ नहीं होने पर इन केन्द्रों पर तत्काल गेहूं खरीद प्रारंभ की जाए। उन्होंने गेहूं खरीद बढ़ाने के लिए कृषकों से संपर्क कर मोबाइल क्रय केन्द्रों के माध्यम से खरीद में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए।

जिन किसानों से गेहूं खरीद की गई है उन किसानों के गेहूं खरीद का भुगतान 48 घंटे के भीतर करना सुनिश्चित करें ।उन्होंने मंडी सचिव को निर्देश दिए कि गेहूं के अवैध संरक्षण पर अंकुश लगाने के लिए सतत निगरानी की जाए। क्रय केंद्र एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्रय केन्द्रों का निरंतर भ्रमण कर गेहूं की खरीद में तेजी लाएं।

उन्होंने क्रय किए गेहूं को भारतीय खाद्य निगम के डिपो में रखे जाने की निर्देश दिए।बैठक में बताया गया कि गेहूं खरीद की समीक्षा में जनपद बांदा में खाद्य विभाग द्वारा 1275 मेट्रिकटन, पीसीएफ 3219 मेट्रिकटन, भारतीय खाद्य निगम 375 मेट्रिकटन, यूपीएसएस 507 मेट्रिकटन, नेफेड 102 मेट्रिकटन, कुल 5480.49 मेट्रिकटन गेहूं की खरीद की गई है। बैठक में सम्भागीय खाद्य विपणन अधिकारी, चित्रकूटधाम सम्भाग, बाँदा, मंडल प्रबंधक भारती खाद्य निगम बांदा, संभागीय लेखा अधिकारी खाद्य चित्रकूट संभाग बांदा, जिला खाद्य विपणन अधिकारी परमानंद जायसवाल बांदा सहित खाद्य विपणन अधिकारी चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा उपस्थित रहे उपस्थित रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'। सुप्रीम कोर्ट ने दी गौतम नवलखा को जमानत- '4 साल में भी आरोप तय नहीं'।
स्वंतत्र प्रभात ब्यूरो।     सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में मानवाधिकार कार्यकर्ता गौतम नवलखा को जमानत दे...

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel