गौशालाओं में  पशुओं को  परोसा जा रहा है खराब भूसा।

गौशालाओं में  पशुओं को  परोसा जा रहा है खराब भूसा।

स्वतंत्र प्रभात    ।
कोरांव, प्रयागराज।   
 
कोरांव विकास खंड में गौशालाओं के नाम पर चारा, खरी व पोषाहार तथा पौष्टिक आहार पर सरकारी अमले व प्रधानों द्वारा ग्रहण लग गया है। शासन से मिलने वाला खर्च गौशालाओं में गायों को न मिलकर बन्दर बांट किया जा रहा है। गायों को चिलचिलाती धूप में बाहर चरने को छोड़ दिया जाता है।
 
पसना गांव के गौशाला में गौ पालक की मानीं जाय तो यहां कुल 180 पशु हैं, जबकि मौके पर 100 के लगभग ही पशु गौशाला में उपस्थित रहे। पूछने पर बताया गया कि गाय चरने गये है। इतना ही नहीं खराब हो चुका भूसा एक तरह से परोसा जाता है। इतना ही नहीं चारा व खरी भी नहीं दिया जाता है। इसी प्रकार कपुरी बढैया में तो गौ पालक ने तो गौशाला में घुसने से रोक दिया और कहा कि जाकर प्रधान को बुलाकर लाओ तभी अन्दर जा सकते हो।
 
प्रधान व खण्ड विकास अधिकारी का आदेश है कि किसी पत्रकार को अन्दर न आने दिया जाय। प्रदेश सरकार में अधिकारियों की मनमानी का नमूना इसी तरह से देखा जा सकता है। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी धीरेंद्र यादव से बात करने पर बताया कि पत्रकार को अंदर जाने के लिए मना नहीं किया गया है और पशु टीन शेड में रहे या बाहर यह हमारी जिम्मेदारी नहीं। खराब भूसा को लेकर उन्होंने जांच कराने की बात कही है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel