मनरेगा के तहत होगा करनाल जिले के आठ खेल परिसरों का विकास : डॉ. चौहान

ग्रंथ अकादमी उपाध्यक्ष ने मूनक खेल स्टेडियम का दौरा कर लिया व्यवस्था का जायजा


करनाल। करनाल जिले में स्थित आठ खेल परिसरों का रखरखाव एवं अन्य विकास कार्य मनरेगा के तहत किया जाएगा। इनमें चारदीवारी एवं ट्रैक की मरम्मत, पौधारोपण, शौचालय का निर्माण और खेल ट्रैक पर आवश्यकतानुसार मिट्टी डालने का कार्य शामिल है। यह जानकारी हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष एवं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने मूनक खेल स्टेडियम का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद दी। उन्होंने बताया कि इस खेल स्टेडियम के पिछले दौरे के दौरान यहां प्रैक्टिस करने वाले स्थानीय खिलाड़ियों एवं ग्रामीण अंचल के युवाओं ने स्टेडियम में व्यवस्था की दयनीय स्थिति की ओर ध्यान दिलाया था। उन्होंने कहा था कि इस खेल परिसर में सफाई व्यवस्था समेत अन्य व्यवस्थाओं की भी देखभाल की जरूरत है।

 ग्रंथ अकादमी उपाध्यक्ष ने मूनक खेल स्टेडियम का दौरा कर लिया व्यवस्था का जायजा

डॉ. चौहान ने बताया कि ग्रामीणों एवं खिलाड़ियों की मांग पर ध्यान देते हुए सरकार ने अब इस जिले में स्थित आठ राजीव गांधी खेल परिसरों का रखरखाव मनरेगा के तहत करने का निर्णय किया है। इनमें मूनक के दो खेल परिसरों (गगसीना एवं मुनक) समेत घरौंदा, इंद्री, करनाल, नीलोखेड़ी, निसिंग एवं जयसिंहपुर स्टेडियम शामिल है। उन्होंने कहा कि इन खेल स्टेडियम के रखरखाव से इनकी व्यवस्था में संतोषजनक सुधार आना तय है।

डॉ. चौहान ने बताया कि इन खेल परिसरों के रखरखाव का काम शुरू हो चुका है। इसी के तहत मुनक के खेल स्टेडियम में हरियाली की व्यवस्था की गई है और कई पौधे लगाए गए हैं। मनरेगा के अंतर्गत खेल परिसरों के विशेष रखरखाव से इन स्टेडियमों की व्यवस्था में सुधार होगा और जब सुविधाएं बढ़ेंगी तो खिलाड़ी भी अतिरिक्त उत्साह से यहां खेलेंगे और नित नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा कि यह अत्यंत संतोष की बात है कि स्टेडियम में प्रैक्टिस करने वाले कई खिलाड़ियों ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगी परीक्षाओं में अपना स्थान बनाया है और नियुक्ति पाई है। हाल में हुई पुलिस भर्ती की परीक्षा में भी कई स्थानीय खिलाड़ियों का चयन हुआ था। हम उन सभी को शुभकामनाएं देते हैं।

 ग्रंथ अकादमी उपाध्यक्ष ने मूनक खेल स्टेडियम का दौरा कर लिया व्यवस्था का जायजा

इस अवसर पर भाजपा के जिला सचिव एवं बल्ला मंडल के पूर्व अध्यक्ष महिपाल राणा ने बताया कि मूनक के खेल स्टेडियम का निर्माण वर्ष 2007 में शुरू हुआ था जिसके तहत इस खेल परिसर की चारदीवारी आदि का निर्माण हुआ। इसके बाद भाजपा की सरकार के दौरान 85 लाख रुपए की लागत से इस खेल स्टेडियम भवन का निर्माण पूरा हुआ।
इस अवसर पर मौजूद लोगों में डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान एवं महिपाल राणा के अलावा अल्पसंख्यक मोर्चा बल्ला मंडल के अध्यक्ष सलमदीन, परमवीर सैनिक स्पोर्ट्स एकेडमी के संचालक प्रदीप शर्मा, अजय, सचिन, अरुण और विजय भी मौजूद रहे। इस अवसर पर डॉ. वीरेंद्र सिंह चौहान ने खेल परिसर में पीपल का पौधा लगाया।

Tags:

About The Author

Related Posts

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका: क्या जेम्स बर्गम को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनेगे डोनाल्ड ट्रंप ? नॉर्थ डकोटा के गवर्नर के बारे में अमेरिका: क्या जेम्स बर्गम को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनेगे डोनाल्ड ट्रंप ? नॉर्थ डकोटा के गवर्नर के बारे में
International Desk डोनाल्ड ट्रंप ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह बर्गम को उपराष्ट्रपति के तौर पर चुनंगे या नहीं।...

Online Channel