तिनसुकिया में भारतीय सेना द्वारा ऊपरी असम के छात्रों के लिए आयोजित - ‘एक दिन COB कमांडर के साथ’

तिनसुकिया में भारतीय सेना द्वारा ऊपरी असम के छात्रों के लिए आयोजित - ‘एक दिन COB कमांडर के साथ’

असम धेमाजी जिले से संजय नाथ की खास रिपोर्ट-11 मई। भरत्तीय सेना स्पियर कोर के आच्छादित Red Shield डिवीजन ने असम के तिनसुकिया जिले की लाइपुली ब्रिगेड के सेना शिविरों में "एक दिन COB कमांडर के साथ" आयोजित किया, जो छात्रों के दिलों और मनों पर अमर स्मृति छोड़ गया है।
IMG-20240511-WA0005
सामुदायिक बातचीत को बढ़ावा देने और नागरिकों और सशस्त्र बलों के बीच पुल पैर बनाने का उद्देश्य रखकर आयोजित इस कार्यक्रम को 09 मई को इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया था। जिसमें मनोरंजनपूर्ण गतिविधियों और ज्ञानवर्धक बातचीतों का मिश्रण प्रदर्शित किया गया है।
IMG-20240511-WA0014
सैन्य कर्मियों के मार्गदर्शन में, बच्चे सहभागिता और खोज की यात्रा पर निकले। दिन एक क्रमबद्ध खेलों और टीम निर्माण अभ्यासों के साथ आरंभ हुआ, जो युवा उपस्थितियों के बीच नेतृत्व गुणों को स्थापित करने और टीम के कार्य को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए थे। व्यक्तिगत प्रतियोगिताओं जैसे नींबू दौड़ से लेकर ट्रायपॉड रन और टग ऑफ वॉर जैसे टीम चुनौतियों तक, प्रत्येक सत्र उपस्थितियों को उनकी क्षमताओं को उजागर करने और एकता और टीमवर्क की भावना को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।
 
 कार्यक्रम का समापन एक पुरस्कार वितरण समारोह और सेना प्रतिनिधियों के साथ अनौपचारिक बातचीत के साथ हुआ, जो बच्चों को भारतीय सेना के नैतिकता और जिम्मेदारी के बारे में एक अंदरूनी दृष्टिकोण प्रदान करता है। युवा प्रतिभागियों ने उन्हें एक दिन के साथ विदा कहा, जिसने जीवन भर की यादों से भरा था जो अंत तक चलेगी।
 
भारतीयसेना के ADGPI, SpearCorps ,DRAFT ट्वीट स्पियर कोर के आच्छादित लाल ढाल डिवीजन ने लाइपुली ब्रिगेड के सेना शिविरों में "एक दिन COB कमांडर के साथ" आयोजित किया। कंपनी कमांडर के मार्गदर्शन में, यह न केवल खेलों का एक दिन था; यह सबके लिए नेतृत्व और समुदाय संबंधों में गहरा सबक था।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024