ग्रामीणों ने लगाया राशन न देने का आरोप

ग्रामीणों ने लगाया राशन न देने का आरोप

मिश्रिख (सीतापुर)तहसील मिश्रिख अंतर्गत परगना कोरौना में स्थित विकास क्षेत्र गोदलामऊ की एक ग्राम सभा मरेली के एक मजरा प्रतापपुर निवासी प्रकाश सिंह पुत्र रघुराज सिंह की अगुवाई में छः दर्जन से अधिक राशन कार्ड धारकों ने बीते बृहस्पतिवार को तहसील प्रांगण में प्रदर्शन करके कोटेदार द्वारा अप्रैल माह का राशन अंगूठा ई पास मशीन में लगवा लेने के बाद भी अभी तक वितरण नहीं किया गया है।
 
उप जिलाधिकारी को संबोधित दिए गए शपथ पत्र में कार्ड धारकों ने आरोप लगाया है कि कोटेदार मीरा मिश्रा पत्नी अनिल मिश्रा ने बीते अप्रैल माह में यह कहकर कि मेरे पास चावल नहीं है जब आ जाएगा तब सबको पूरा राशन दे दूंगा आरोप है कि कोटेदार के पति ने बोरियों में ईंट पत्थर रखकर उनके यूनिटों के आधार पर वजन निर्धारित कर राशन तौलने वाली ई-पास मशीन पर अंगूठा लगवा लिया और मशीन से निकली रसीद कार्ड धारकों को दे दी  आरोप है की रसीद लेकर जब कार्ड धारक दो-तीन दिन के बाद राशन लेने के लिए कोटा दुकान पर गए।
 
तो कोटेदार पति ने कार्ड धारकों को राशन देने के बजाय अपमानित करके भगा दिया ज्ञातव्य हो कि बीते बृहस्पतिवार को तहसील में प्रदर्शनकारियों ने उप जिला अधिकारी को संबोधित शपथ पत्र उनकी अनुपस्थिति में पूर्ति निरीक्षक नितेश कुमार मिश्रा को इसलिए सौपा कि गोदलामऊ के पूर्ति निरीक्षक आलोक कुमार सिंह भी कार्यालय में मौजूद नहीं थे पूछने पर पता चला कि वह बीमार है। 
 
इसीलिए कार्यालय नहीं आए हैं कुल मिलाकर ग्राम पंचायत मरेली की कोटा दुकान समूचे तहसील क्षेत्र में चर्चा का विषय बनकर रह गई है वहीं सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जाने वाला मुक्त राशन कार्ड धारकों को प्राप्त नहीं हो पा रहा है जिसकी तरफ जिला प्रशासन को जांच कर कर गंभीरता से पहल करने की आवश्यकता है ताकि शासन द्वारा संचालित मुफ्त राशन योजना का लाभ हर माह राशन कार्ड धारकों को मिल सके।
 
 

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024