शहर में खत्म हुईं प्याउ, पानी को भटकते हैं लोग

समाज सेवी संस्था ने प्याऊ लगाकर की लोगों की सेवा

शहर में खत्म हुईं प्याउ, पानी को भटकते हैं लोग

मथुरा। शहर में प्याऊ खत्म हो गई हैं। लोग पीने के पानी को भटकते हैं। खजानी वेलफेयर सोसाइटी ने इनर व्हील क्लब मथुरा के सहयोग से मसानी तिराहे के समीप चमेली देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज के सामने पियाऊ लगाई। अध्यक्ष आभा माहेश्वरी ने बताया कि मसानी तिराहे से लेकर चौक बाजार के 500 मीटर तक पीने के पानी की व्यवस्था नहीं है और यहां पर चार प्रमुख विद्यालय हैं चमेली देवी गर्ल्स इंटर कॉलेज, आरसीए महिला विद्यालय, डीएवी इंटर कॉलेज और अनार देवी पॉलिटेक्निक हैं।

ऐसे में लगभग ढाई से तीन हजार छात्राएं, उनके अभिभावक, रिक्शा वाले, ऑटो वाले या पर्यटक इस सड़क से गुजरते है और इस भीषण गर्मी में उन्हें पानी पैसे से खरीद के पीना पड़ता है। फिर प्यासा रहना पड़ता है तो बहुत समय से सोसाइटी के सदस्यों को लग रहा था कि यहां पर पीने की पानी की व्यवस्था होनी चाहिए। अब अक्षय तृतीया के दिन से यहां पर व्यवस्था सुचारू रूप से चालू कर दी गई है। जिससे प्रतिदिन 500 व्यक्तियों को आरओ का मीठा ठंडा पानी पीने को मिलेगा और प्रमुख अवसरों पर शरबत का भी वितरण किया जाएगा।

अक्षय तृतीया के दिन शरबत और सत्तू का वितरण आयोजित किया गया। जिसमें कुसुम अग्रवाल, आभा माहेश्वरी, रेखा माहेश्वरी का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ। साथ ही इनर व्हील मथुरा से अध्यक्ष रंजना मित्तल, सचिव शिल्पी गर्ग, दीपा भार्गव, अरुणा बंसल, मीनाक्षी अग्रवाल, विनीता बंसल, पीडीसी लता गोयल उपस्थित रहे। खजनी वेलफेयर सोसाइटी के सभी सदस्य छवी बंसल, रेनू दे, स्वेच्छा भारद्वाज, भावना बघेल, खुशी खंडेलवाल, शुभम माहेश्वरी, सबा खान, खुशबू,लक्ष्मी देवी, प्रियंका सुमन सिंह, नंद किशोर, दीपक शर्मा, राधा और सुलेखा के अथक प्रयासों से 40 दिन तक इस जल सेवा का आयोजन किया जाता रहेगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

अंतर्राष्ट्रीय

ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक ट्रम्प पर चलने वाली कान को छू कर निकली चीज गोली ही थी या फिर? ये क्या नई थ्योरी दे दी- FBI निदेशक
Internation Desk  पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक शूटर के निशाने पर थे। लेकिन इससे...

Online Channel

साहित्य ज्योतिष

राहु 
संजीव-नी।
संजीव-नी।
संजीवनी।
दैनिक राशिफल 15.07.2024