प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में लेटलतीफी पर भड़के डीएम

प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में लेटलतीफी पर भड़के डीएम

प्रार्थना पत्रों के निस्तारण में लेटलतीफी पर भड़के डीएम


बबेरु/बांदा। 

जनपद के बबेरू तहसील संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता पर संपन्न किया गया। जिसमें जिले से लेकर तहसील स्तर तक के सभी अधिकारी मौजूद रहे। प्रार्थना पत्र देखकर जिलाधिकारी लेखपाल व राजस्व निरीक्षक के ऊपर जमकर भड़के और चेतावनी देते हुए  1 सप्ताह के अंदर आये प्रार्थना पत्रों के निस्तारण करने के निर्देश दिए। समाधान दिवस पर कुल 199 मामले आए हैं, जिसमें 27 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण किया गया से संबंधित प्रार्थना पत्र संबंधित अधिकारियों को सौंपा 1 सप्ताह के अंदर निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया।

आज शनिवार को तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन बांदा जिलाधिकारी अनुराग पटेल   व पुलिस अधीक्षक अभिनंदन की अध्यक्षता पर संपन्न हुआ, जिसमें आज फरियादियों की लंबी कतार देखने को मिली है। जैसे ही जिलाधिकारी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस पर पहुंचे तो फरियादियों की लंबी लाइन देखकर भड़क उठे, जैसे ही फरियादियों ने अपना शिकायत पत्र जिलाधिकारी को दिया तो ज्यादातर शिकायतें राजस्व लेखपाल कानूनगो और पुलिस से संबंधित रही हैं। जिससे लेखपाल और कानूनगो के ऊपर जिलाधिकारी जमकर भड़के, सभी प्रार्थना पत्रों से संबंधित लेखपाल व कानूनगो को चेतावनी देते हुए कहा है, की अगर 1 सप्ताह के अंदर आए हुए प्रार्थना पत्रों का निस्तारण नहीं किया गया तो कार्यवाही की जाएगी। 

वही तहसीलदार व उप जिलाधिकारी बबेरू को निर्देशित किया है कि जो पेंडिंग में फाइलें पड़ी हैं, उनका निस्तारण करवाया जाए जिलाधिकारी अनुराग पटेल के द्वारा बताया गया कि संपूर्ण समाधान दिवस पर फरियादियों की संख्या 199 हुई हैं इसका मतलब तहसील पर जमीनी स्तर पर कोई कार्य नहीं किया जा रहा, ज्यादातर शिकायतें लेखपाल और कानूनगो और पुलिस से संबंधित रही है। जिससे लेखपाल को चेतावनी दी गई है कि, जल्द से जल्द आए हुए प्रार्थना पत्रों का निस्तारण करवाएं अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही की जाएगी।  इस मौके पर उप जिलाधिकारी सुरभि शर्मा,सीडीओ वेद प्रकाश मौर्य,समाज कल्याण अधिकारी गीता देवी,जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद सिंह,तहसीलदार अजय कुमार कटिहार,खंड विकास अधिकारी डॉ प्रभात कुमार द्विवेदी,नायब तहसीलदार अभिनव तिवारी, सहित सभी विभाग के अधिकारी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस क्षेत्राधिकारी सत्य प्रकाश शर्मा,व बबेरू कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार पाठक,मरका उप निरीक्षक अरविंद कुमार एवं बिसंडा थाना और कमासिन थाना के उपनिरीक्षक मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel