कोर्ट में मुकदमा विचाराधीन होने के बाद भी निर्माण कार्य कराने पर आमादा

कोर्ट में मुकदमा विचाराधीन होने के बाद भी निर्माण कार्य कराने पर आमादा



स्वतंत्र प्रभात
भीटी अंबेडकर नगर।

 ग्राम सभा भीटी में एक बार फिर भ्रष्टाचार सामने आया है जहां अब तक सरकारी धन का दुरुपयोग ग्राम प्रधान भीटी कर रहे थे। वही अब ग्राम प्रधान मकान बनवाने का भी ठेका ले रहे हैं भीटी ग्रामसभा में चाहे वह दीवानी न्यायालय हो चाहे वह उप जिलाधिकारी भीटी का न्यायालय हो भीटी प्रधान को कोर्ट का आदेश कोई मायने नहीं रखता उनका कहना है कि मुकदमा चाहे जितना चल रहा हो मैं जमीन कब्जा करवा दूंगा।

 जबकि इसी मामले में 4 मार्च 2022 को भीटी पुलिस द्वारा दोनों पक्षों का शांतिभंग में चालान किया गया है और उनको बताया गया कि जब तक कोर्ट का कोई निर्णय नहीं हो जाता है। तब तक कोई निर्माण कार्य नहीं करेगा। इसके बाद भी दबंग प्रधान की दबंगई के चलते उस मकान को कब्जा करवाने का चैलेंज कर रहे हैं। यही नहीं यह भी कह रहे हैं कि चाहे जो भी कुछ करना होगा हम करेंगे।

 लेकिन मकान का काम रुकने नहीं देंगे चाहे हमें उप जिला अधिकारी भीटी से बात करना होगा चाहे हमें जिला अधिकारी से बात करना होगा लेकिन हम निर्माण करवा कर ही रहेंगे यानी ग्राम प्रधान भीटी के आगे न्यायालय कोई मायने नहीं रखता जबकि उस मकान का मुकदमा लगभग 6 वर्षों से दीवानी न्यायालय में गीता उर्फ कबूतरा बनाम निन्का देबी के नाम से चल रहा है।तब से उस मकान का निर्माण रुका हुआ है लेकिन अब वह मकान बनवाने के लिए भीटी ग्राम प्रधान ताल ठोक रहे हैं और जिस मकान को कब्जा करवाना चाहते हैं।

उस मकान पर निन्का देवी का उप जिला अधिकारी भीटी के न्यायालय पर मुकदमा विचाराधीन है लेकिन इसके बाद भी प्रधान भीटी निर्माण कराने की लगातार ज़िद पर अडे हैं। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार प्रधान द्वारा बताया गया कि पैसे का खेल है जिन को पैसा दूंगा वह आकर के मकान का निर्माण करवाएंगे और पूर्व में हमारे खिलाफ जांच लगी थी। 

मैं अधिकारियों कर्मचारियों को पैसा देकर के मामले को रफा-दफा कर दिया। इसी रणनीति को रखते हुए फिर इस बार मैं यही रणनीति अपनाउगा। अब यह मामला प्रशासन को चुनौती देने का है। अब देखना यह होगा कि एक दबंग प्रधान की दबंगई सफल होती है या फिर प्रशासन सक्रिय होता है।

About The Author: Swatantra Prabhat