सम्पूर्ण समाधान दिवस में चकमार्ग पर किए जा रहे अवैध कब्जे की शिकायत की

फिरोजाबाद

टूंडला। 

शनिवार को तहसील परिसर में आयोजित हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम नगला कलुआ में भू माफियाओ द्वारा चक मार्ग पर किए जा रहे अवैध कब्जे की शिकायत की गई है।  

गांव नगला कलुआ निवासी महिला शांति देवी पत्नी सुखवीर सिंह व अमर सिंह पुत्र विजेंद्र सिंह ने तहसील टूंडला में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायत की है कि उनकी गाटा संख्या 18 कृषि भूमि है जिसके लिए रोड़ से एक चक मार्ग संख्या 744छ गया है। जिस पर भू माफिया अलका अग्रवाल, हरिओम अग्रवाल द्वारा लगातार जबरन अवैध कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। शिकायत मे अवगत कराया गया है कि उक्त मामले में मुकदमा सोना देवी बनाम अलका अग्रवाल न्यायालय में विचाराधीन है। 

मामला कोर्ट में विचाराधीन होने के उपरांत भी उक्त भू माफिया धन और राजनेतिक संरक्षण के बल पर तहसील कर्मियो को गुमराह कर बार बार उक्त चक मार्ग पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में प्राथी की पत्नी सोना देवी ने पूर्व में शिकायत की थी जिस पर अपर जिलाधिकारी ने अवैध कब्जा रोकने के निर्देश दिए थे।

 उसके बावजूद भू माफियाओ द्वारा चक मार्ग पर कब्ज़ा करने का लागातार प्रयास किया जा रहा है। शिकायत कर्ता द्वारा  तहसील कर्मियों का उक्त भू माफिया ओ पर संरक्षण प्राप्त होने का आरोप लगाया है। वहीं मामले में समाधान दिवस में पहुंचे अपर आयुक्त ने जांच कर कार्यवाही किए जाने का आश्वाशन दिया है।

About The Author: Swatantra Prabhat Desk