‌ पेट्रोलिंग और पिकेट चेकिंग पर DIG के निकलने से हड़कंप

डीआईजी की चेकिंग में नशे में हुड़दंग मचाने वाले 7 लोग गिरफ्त में



‌एक पिस्टल भी बरामद


‌स्वतंत्र प्रभात।-प्रयागराज। दयाशंकर त्रिपाठी की रिपोर्ट

‌नाइट पेट्रोलिंग और पिकेट ड्यूटी पर तैनात पुलिस की मुस्तैदी चेक करने निकले डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने घूरपुर रीवा रोड पर सड़क किनारे गाड़ी में नशा व हुड़दंग करते 7 लोगों को पकड़ा. उनके पास से एक पिस्टल भी मिली है. जिसकी पुलिस जांच कर रही है.।

‌ बता दें कि हाईवे पर नाइट पेट्रोलिंग और पिकेट ड्यूटी पर पुलिस की मुस्तैदी चेक करने के लिए देर रात जिले के डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी स्वयम आधी रात विजिट पर निकले. इस दौरान एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र व एसपी सिटी दिनेश सिंह भी मौजूद रहे. डीआईजी द्वारा देर रात जिले के विभिन्न नाकों और पिकेट्स का अचानक जायजा लेते देख कई पुलिसकर्मी सकपका गए.।

‌यहां बता दें कि डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी जब से इलाहाबाद की बागडोर संभाला है लगभग दसमाह बीत जाने के बाद भी उनकी वही मुस्तैदी रहती है जो शुरुआत में थी बल्कि उन्होंने पुलिस को चुस्त-दुरुस्त करने और अपराध को कम से कम होने के लिए अनेक नए प्रयोगों को  पुलिस विभाग में करते रहते हैं ।

‌ स्वयं रात में 12:बजे रात तक भ्रमण करते हैं कोविड-19  के पालन के लिए चेकिंग जनपद में प्रतिदिन होती है ।और लाखों रुपया जुर्माने के रूप में पकड़े गए लोगों को भरना पड़ता है।

‌ श्री त्रिपाठी ऐसे अनेक कार्यों को जो अपराध रोकने के लिए जरूरी होता है उसको पुलिस के सिस्टम में शामिल कर दिया है ।जिससे उनको कोई बहुत नया आदेश देने की जरूरत नहीं पड़ती प्रत्येक दिन सायंकाल से रात में जनपद के समस्त थानों की थाना प्रभारी सहित पुलिस को गस्त पर निकलना  और जनपद के सभी राजपत्रित अधिकारी हो या जिले के अधिकारी पुलिस विभाग में सब लोग लगभग आधी रात तक  कहीं न कहीं भ्रमण पर और चेकिंग में  प्रयागराज जनपद में दिखाई पड़ जाएंगे जिससे पुलिस के प्रति जनता में विश्वास जगाने में श्री त्रिपाठी सफल हो रहे हैं।

‌जिले के कप्तान अपनी ओर से अधिक से अधिक पीड़ित लोगों की मदद करने का प्रतिदिन प्रयास करते हैं लोगों का कहना है कि ईमानदार छवि वाले श्री त्रिपाठी जहां जनता के प्रति  बहुत ही विनम्र अधिकारी हैं वहीं पुलिस विभाग में समय-समय पर उनके कड़े तेवर भी दिखाई पड़ते हैं जिससे अपराध नियंत्रण में इलाहाबाद जनपद  काफी नियंत्रण में है

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel