जिले में कोरोना के छह केस पोजिटिव मिलने पर सख्त हुआ प्रशासन

जिले में कोरोना के छह केस पोजिटिव मिलने पर सख्त हुआ प्रशासन

महराजगंज। महराजगंज जिले में कोरोना के 6 व्यक्ति पोजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से ही प्रशासन सख्त हो गया है। एक तरफ जहां चारो गांवों की साफ सफाई और सेनिटाइजेशन के कड़े निर्देश दिए गए हैं वहीं इन गांवों के तीन किमी की परिधि में लोगों का आवागमन भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

महराजगंज।  महराजगंज जिले में कोरोना के 6 व्यक्ति पोजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद से ही प्रशासन सख्त हो गया है। एक तरफ जहां चारो गांवों की साफ सफाई और सेनिटाइजेशन के कड़े निर्देश दिए गए हैं वहीं इन गांवों के तीन किमी की परिधि में लोगों का आवागमन भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस संबंध में जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने बताया कि जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़हरा इंद्रदत्त व कम्हरिया खुर्द तथा पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत विशुनपुर कुर्थिया व विशुनपुर फुलवरिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमण के रोगी पाए गए हैं। जिससे उक्त कोरोना वायरस संक्रमण रोग से अन्य व्यक्तियों के भी संक्रमित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे एहतियात बरतना बेहद जरूरी है। अपर जिलाधिकारी कुंज बिहारी अग्रवाल ने जिले में धारा 144 का हवाला देकर कहा है कि उक्त चारों गांवों की तीन किमी परिधि में लोगों के आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है। यह प्रतिबंध चार अप्रैल से अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा ताकि कोरोना के संक्रमण को रोका जा सके।

परिजन भी आइसोलेट, गांव में पुलिस का पहरा

तब्लीगी जमात मरकज में शामिल होकर आए कोल्हुई और पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के छह लोगों की रिपोर्ट  पॉजिटिव आने के बाद शनिवार की भोर में पुलिस ने सभी के 36 परिजनों को भी महराजगंज जिला अस्पताल में भर्ती कर दिया है। इन सभी का नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा। कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए  कम्हरिया बुजुर्ग,  बड़हरा इंद्रदत्त , बिशुनपुर कुर्सियहवा व बिशुनपुर फुलवरिया गांव में सख्ती बढ़ा दी गई है। लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही सभी से सतर्कता बरतने की अपील की जा रही है।

गांवों की साफ सफाई व सेनिटाइजेशन की सौंपी जिम्मेदारी

जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने उक्त चारो गांवों के सेनिटाइजेशन और साफ सफाई के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़हरा इंद्र दत्त व कम्हरिया खुर्द के लिए तहसीलदार फरेंदा, नगर पंचायत फरेंदा के अधिशासी अधिकारी, संबंधित गांवों के लेखपाल व ग्राम सचिव तथा सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) को लगाया गया है।  इसी प्रकार पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत विशुनपुर फुलवरिया व विशुनपुर कुर्थियां के लिए तहसीलदार नौतनवा, नगर पालिका परिषद नौतनवा के अधिशासी अधिकारी, संबंधित गांवों के लेखपाल व ग्राम सचिव तथा नौतनवां के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) के अलावा अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर विवेक श्रीवास्तव को भी लगाया गया है।

तब्लीगी जमात दिल्ली से आने वाले दें सूचना

जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने कहा कि पहली मार्च या उसके बाद विदेश, अन्य राज्यों या तबलीगी जमात से जो भी व्यक्ति जिले में आए हैं, वे अपनी सूचना 05 अप्रैल तक हर हाल में इन कंट्रोल रूम नंबरों पर उपलब्ध कराएं। जिला प्रशासन का कंट्रोल रूम नंबर – 05523-222162 व 9005874545 तथा स्वास्थ्य विभाग का कंट्रोल रूम नंबर- 7518526772 तथा 9118101613 है।

Tags:

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका: क्या जेम्स बर्गम को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनेगे डोनाल्ड ट्रंप ? नॉर्थ डकोटा के गवर्नर के बारे में अमेरिका: क्या जेम्स बर्गम को उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनेगे डोनाल्ड ट्रंप ? नॉर्थ डकोटा के गवर्नर के बारे में
International Desk डोनाल्ड ट्रंप ने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह बर्गम को उपराष्ट्रपति के तौर पर चुनंगे या नहीं।...

Online Channel