सहायक शाखा प्रबंधक ने बैंक ग्राहक से की अभद्रता महाप्रबंधक से की शिकायत

कुमारगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सहायक शाखा प्रबंधक द्वारा बैंक ग्राहक से जमकर अभद्रता करते हुए बैंक भवन से खदेड़ने का मामला प्रकाश में आया है।


मिल्कीपुर, अयोध्या। कुमारगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के सहायक शाखा प्रबंधक द्वारा बैंक ग्राहक से जमकर अभद्रता करते हुए बैंक भवन से खदेड़ने का मामला प्रकाश में आया है। बेअंदाज और मनबढ़ बैंक कर्मी की करतूतों से आहत पीड़ित बैंक ग्राहक ने बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक को शिकायती पत्र भेजकर सहायक शाखा प्रबंधक के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने की गुहार की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मिल्कीपुर ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत पारा धनेथुवा निवासी राजेश कुमार पाठक पुत्र स्वर्गीय बलराम पाठक का आरोप है कि उनका बचत खाता कुमारगंज स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में है। बैंक में लगी पासबुक प्रिंटिंग मशीन विगत काफी दिनों से खराब पड़ी है। जिसके चलते उन्होंने बैंक शाखा में जाकर अपने खाते का स्टेटमेंट मांगा था जिसके लिए सहायक शाखा प्रबंधक सिद्धांत दुबे ने 2 दिन बाद आने हेतु कहा था।

दो दिन बाद शुक्रवार को अपरान्ह करीब 3:30 बजे राजेश कुमार पाठक बैंक शाखा पहुंचे तब सहायक शाखा प्रबंधक सिद्धांत दुबे ने उनसे 1660 रुपए की मांग की और कहा पैसा जमा करिए तभी स्टेटमेंट जारी करूंगा। इस पर बैंक ग्राहक राजेश कुमार ने कहा कि जब बैंक पासबुक प्रिंटिंग मशीन काम नहीं कर रही है तो आपको स्टेटमेंट बिना किसी शुल्क के मुफ्त में देना चाहिए। इतना सुनते ही सहायक शाखा प्रबंधक सिद्धांत दुबे आग बबूला हो गए और अभद्रता करने लगे मामला बढ़ता गया बस इतने में सिद्धांत दुबे ने कहा कि बैंक तुम्हारे बाप का नहीं है और ना ही मैं तुम्हारे बाप का नौकर हूं यहां से भाग जाओ इतना कहते हुए वह अपने पटल से उठ गए और राजेश कुमार को बैंक भवन से खदेड़ने लगे।

राजेश कुमार का आरोप है कि सहायक शाखा प्रबंधक की हरकतें बैंक के सीसीटीवी कैमरे में कैद है। जिसकी पुष्टि की जा सकती है उनका कहना है कि बैंक द्वारा तुर्की पूर्ण सेवा देना सुविधा कमी में आता है जो कि दंडनीय अपराध है। फिलहाल बैंक में मौजूद अन्य कर्मियों एवं ग्राहकों ने बीच बचाव किया। किंतु सहायक शाखा प्रबंधक की करतूतों से आहत बैंक ग्राहक ने बैंक ऑफ बड़ौदा के महाप्रबंधक को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की गुहार की है।

About The Author: Swatantra Prabhat