अजब विकास : आगे बन रहा आर सी सी सड़क पीछे से जनता को मुंह चिढ़ा रही सड़क

पडरौना विधायक निधि के डेढ़ करोड़ धन पर डाका 

अजब विकास : आगे बन रहा आर सी सी सड़क पीछे से जनता को मुंह चिढ़ा रही सड़क

विधायक प्रतिनिधि संतोष जायसवाल बोले हमारा विधायक निधि नही हैं।

कुशीनगर। विकास खंड विशुनपुरा के ग्राम सभा चिरगोड़ा में सड़क निर्माण में मानक के अनुरूप कार्य नहीं होने से नाराज ग्रामीणों ने सोमवार की शाम को विरोध प्रदर्शन किये हैं।

आर सी सी सड़क भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी

IMG_20230531_083158

विदित हो कि पडरौना विधान सभा क्षेत्र के चिरगोड़ा में पंचायत भवन से कृपापट्‌टी मार्ग पर विधायक निधि से 14 सौ मीटर आर सी सी व 765 मीटर पीच का निर्माण कार्य कराया जा रहा जिसकी लागत एक करोड़ 34 लाख है।ग्रामीणों में अरुण मद्धेशिया,राजेश,सुदामा सहित तमाम लोगों का कहना है कि सड़क का कुछ हिस्सा चार माह पूर्व इसी ठिकेदार द्वारा कराया गया था, जिस सड़क निर्माण की गिट्‌टीयां उजड़ी ही विकास की धज्जियां उखड़ गयी। पुनः सड़क का शेष हिस्सा इस समय बनाया जा रहा है, जिसमें मोरंग बालू की जगह सफेद बालू लगाया जा रहा है। सड़क निर्माण में घटिया किश्म की गिट्‌टी व सिमेंट का प्रयोग किया जा रहा।

ऐसा गिट्टी जो रगड़ने पर हो जा रहा मिट्टी

IMG_20230531_073823

गिट्टी ऐसा जो हाथ में रगड़ने पर मिट्टी हो जा रहा हैं। सड़क निर्माण में खुलेआम मानक की तो धज्जीयां उडाई जा रही है।उसकी बखिया भी उधेडी जा रही है। जेई आरएस राहूल गुप्ता का कहना है कि घटिया किश्म का बालू लगाया जा रहा है किंतु इसके बाद यह बालू नहीं आएगा। उन्होंने बताया कि आरसीसी की चौड़ाई 330 मीटर व मोटाई 15 सेमी है और पीच की चौड़ाई 375 है। विधायक प्रतिनिधि संतोष जायसवाल ने यह सड़क विधायक निधि से नही हैं किस निधि से बन रहा हैं हमें भी पता नही हैं। 

अरनहवा में भी हुआ शिल्ड जितने वाला खडंजा कार्य

IMG_20230531_085836

पडरौना विधान सभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत अरनहवा के नंहुआ दार किताब अली के दरवाजे से कोठिलवा घाट तक छः सौ मीटर खडंजा सड़क का निर्माण कराया गया हैं जिस निर्माण कार्य की किसी ने वीडियो वायरल कर दिया। उसमे बताया जा रहा हैं की तत्काल घटिया ईंट बिछाकर उपर से मिट्टी से ढक दिया जा रहा है।

IMG_20230531_080934

ऐसे ठिकेदारो को तो सरकार को इनाम देना चाहिए जो इतने ईमानदारी से भाजपा शासन में विकास एवं निर्माण कार्य करा रहे हैं। फिलहाल सड़क का उद्घाटन शिलापट्ट लग चुका हैं उस शिलापट्ट पर भी भाजपाई सवाल खड़ा कर रहे हैं, विधायक निधि से बनी और उनकी माता जी उद्घाटन कर दी। 

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel