शहीद दिवस पर हुए विभिन्न कार्यक्रम, भगतसिंह, सुखदेव व राजगुरु को दी गई श्रद्धांजलि

शहीद दिवस पर हुए विभिन्न कार्यक्रम, भगतसिंह, सुखदेव व राजगुरु को दी गई श्रद्धांजलि

स्वतंत्र प्रभात
 
मिल्कीपुर अयोध्या।अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान दिवस के मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अयोध्या जिला द्वारा आज शहीद दिवस के अवसर पर जिले के विभिन्न इकाई कुमारगंज, मिल्कीपुर ,मवई ,शुजागंज, चमनगंज, रुदौली आदि  इकाइयों ने शहीद दिवस पर नगर पंचायत कुमारगंज के शिव सेंट्रल पब्लिक स्कूल  में संगोष्ठी दीप प्रज्वलन, निबंध प्रतियोगिता जैसे कार्यक्रमों का विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजन किया ।
शहीद दिवस पर शहीदों नमन करते हुए एबीवीपी के जिला संयोजक कुलदीप गुप्ता ने कहा की भगत सिंह ,राजगुरु, सुखदेव को , इतनी छोटी सी उम्र में देश के लिए अपने जान की खुशी खुशी फंदे पर लटक के इंकलाब ज़िंदाबाद के नारे लगा कर देश को एक नए संदेश देने का कार्य किए हैं।
जिला संगठन मंत्री पुष्पेंद्र बाजपेई ने कहा कि 23 मार्च 1931 को देश के तीन स्वतंत्रता सेनानी सुखदेव, भगत सिंह और राजगुरू को अंग्रेजी हुकूमत द्वारा फांसी की सजा दी गयी थी। भारत में शहीद दिवस ऐसे योद्धाओं को याद करने के लिए मनाया जाता है जिन्होंने अपने प्राण की परवाह न करते हुए देश की स्वतंत्रता ,कल्याण और प्रगति के लिए हर संभव प्रयास किया और अंत में शहीद हो गए तभी से हर वर्ष 23 मार्च को ही शहीद दिवस लोगों द्वारा नम आंखों से मनाया जा रहा है।
इस मौके पर डॉ रमेश मिश्रा, ऋषभ गुप्ता, कुलदीप गुप्ता , आदिश पाण्डेय, अमित मिश्रा , संजीव अग्रहरि, विराट सिंह, आदित्य, हर्षित, अनूप मिश्रा सहित विद्यालय की बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक Italy में मेलोनी ने की खास तैयारी जी-7 दिखेगी मोदी 3.0 की धमक
International Desk इटली की प्रधानमंत्री जार्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जून को 50वें जी-7 शिखर सम्मेलन...

Online Channel