दिल्ली में आढतियों की कमीशन को कांग्रेस ने बताया लूट, तुरन्त लगे रोक : राठौर

दिल्ली में आढतियों की कमीशन को कांग्रेस ने बताया लूट, तुरन्त लगे रोक : राठौर

शिमला।

 हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने दिल्ली में सेब आढ़तियों द्वारा प्रदेश के बागवानों से 6 प्रतिशत कमीशन लेने पर चिंता जताते हुए इस बसूली पर तुरंत रोक लगाने की सरकार से मांग की है।कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश के बागवानों को आढ़त की इस जबरन लूट से बचाया जाना चाहिए।

प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि प्रदेश के बागवानों का किसी भी प्रकार से शोषण नही किया जाना चाहिए।प्रदेश में आने वाले सभी आढ़तियों पर भी नजर रखी जानी चाहिए जिस से वे बागवानों को किसी भी प्रकार से न लूट सके।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार से बरसात के चलते सड़को की हालत और इस के सुधार पर भी नजर रखने का आग्रह करते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में जब सेब का सीजन पूरे जोर पर होगा उस के लिये ट्रांसपोर्ट और उचित संख्या में माल ढुलाई के लिये ट्रकों की व्यवस्था और प्रबंध अभी से किये जाने चाहिए।

उनका कहना है कि प्रायः सीजन के समय सेब ट्रांसपोर्ट की भारी समस्या खड़ी हो जाती है इस लिए इस कि योजन अभी से बन जानी चाहिए,जिस से उस समय कोई परेशानी न तो सरकार को ही हो और न ही बागवानों को।उन्होंने कहा है कि सरकार को बागवानों के हितों की रक्षा में किसी भी प्रकार की ढील या कमी नही रखनी चाहिए।इस दौरान विदेशों से यहां आने वाले सेब पर भी नजर रखने की आवश्कता है जिस से बागवानों को उन की उपज का सही दाम मिल सकें।

 
 
 
 
Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments