स्वनिधि योजना पटरी दुकानदारों के लिए हो रही वरदान साबित

लाभार्थियों को आईसीआईसीआई बैंक के सहयोग से कार्ट (ठेला) दिया गया।

स्वनिधि योजना पटरी दुकानदारों के लिए हो रही वरदान साबित

 

लखनऊ। 

राजधानी लखनऊ में पीएम निधि योजना के 3 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर गुरुवार को स्वनिधि महोत्सव का आयोजन आईआईएम रोड स्थित महर्षि विद्या मंदिर स्कूल में किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर उपस्थित रहे। इस अवसर पर पटरी दुकानदारों को स्वनिधि योजना की विस्तृत जानकारी दी गई। 

लाभार्थियों को आईसीआईसीआई बैंक के सहयोग से कार्ट (ठेला) दिया गया। अब तक 47688 पटरी दुकानदारों को बैंक/पेटीएम से क्यूआर कोड दिलाकर डिजिटली एक्टिव कराया गया। 70 वेंडर्स को ₹10000 का लोन, 25 वेंडर्स को ₹20000 का लोन और 15 वेंडर्स को ₹50000 का लोन प्रदान किया गया। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने उपस्थित पटरी दुकानदारों को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी पटरी दुकानदार जब तक अपने सपनों को साकार नहीं कर लेता तब तक यह योजना निरंतर चलती रहेगी।

 उन्होंने कहा कि स्वनिधि योजना पटरी दुकानदारों के लिए वरदान साबित हो रही है।  स्वनिधि योजना के तहत पटरी दुकानदारों के लिए किया जा रहा प्रयास काफी सराहनीय है। उन्होंने पटरी दुकानदारों के उत्थान हेतु किए जा रहे प्रयास के लिए नगर निगम और डूडा के पदाधिकारियों की जमकर सराहना की। वही क्षेत्रीय विधायक डा0 नीरज बोरा ने स्वनिधि योजना की विस्तृत जानकारी ली एवं वेंडरों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि ट्रिपल इंजन की सरकार किसी भी पटरी दुकानदार को उसके हक से वंचित नहीं होने देगी। 

कार्यक्रम का सफल संचालन सुनील सिंह ने किया। इस अवसर पर महर्षि विद्यालय के प्रबंधक अनूप श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य नीलम सिंह, डूडा के परियोजना अधिकारी सुधीर कुमार सिंह, सिटी मिशन मैनेजर आशीष सिंह सहित दर्जनों बैंक कर्मचारी, नवनिर्वाचित पार्षद मौजूद रहे।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel