कुशीनगर : दोषी दरोगा के विरुद्ध दर्ज नहीं हुआ मुकदमा तो पत्रकार प्रदेश व्यापी करेगे आंदोलन

कुशीनगर।भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ कुशीनगर ईकाई की आपात बैठक नगर के स्थानीय एक होटल में सम्पन्न हुई। जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि कसया के पत्रकार नीरज दुबे को‌ मुकामी दरोगा व दो सिपाहियों ने अनायास घोर अपमान करने का घृणित कार्य किया है।जिसको लेकर जिले भर के पत्रकार मर्माहत है। बैठक में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होने की स्थिति में प्रदेश व्यापी आंदोलन करने के लिए बाध्य है।

बैठक को संबोधित करते हुए संगठन के महामंत्री व वरिष्ठ पत्रकार भगवंत यादव ने कहा कि नीरज धर दुबे जैसे धर्यवान व मर्यादित पत्रकार को अकारण कसया थाने का नायब दरोगा दो सिपाहियों के साथ उनसे चौराहे पर भीड़ गया और गाली गलौज करते हुए बल प्रयोग कर हवालात में डाल दिया था।जिसकी जितनी निन्दा की जाय कम है। यादव ने कहा कि दुर्भाग्य से जिले के पत्रकार पुलिसिया विज्ञप्ति को सजा कर प्रकाशित करते हुए समाज में उनकी सकारात्मक अस्तित्व बनाए रखने में सहायक सिद्ध हो रही है। वहीं पत्रकारों को पुलिस योजना बद्ध तरीके से आये दिन उत्पीड़न पर उतारू हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित पत्रकार की ओर से तहरीर सौंप दिया गया है। दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होने के स्थिति में संगठन सुनिश्चित करता है कि इसके लिए व्यापक रूप से आन्दोलन करने हेतु कटिबद्ध है। यादव ने कहा कि आज के बैठक का निर्णय प्रदेश के वरिष्ठ पदाधिकारियों को सुचना भेज दिया जाएगा।

 

संगठन के सचिव एवं दैनिक भास्कर के पत्रकार राकेश शुक्ला ने कहा है कि कुछ दिनों से पुलिसिया उत्पीड़न चरम पर पहुंच गया है।जिसकी लड़ाई लड़ने के लिए संगठन कटिबद्ध है। स्वतन्त्र प्रभात के ब्यूरो चीफ एवं संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रमोद रौंनियार ने कहा लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर कुठाराघात है। बैठक को उक्त वक्ताओं के अलावे दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार मुन्ना चौबे, उमेश गिरी, संपादक इमामुद्दीन अंसारी,दिनानाथ शर्मा, सुरेन्द्र भाई शर्मा, नंदलाल शर्मा आदि ने भी संबोधित किया। बैठक की अध्यक्षता संगठन के जिला अध्यक्ष राजेश दुबे ने किया।संचालन नागेन्द्र कुमार ने किया।

Tags:  

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel