सरदार पटेल और इंदिरा गांधी राष्ट्रीय एकता और अखंडता के पर्याय- अमित कुमार वर्मा

स्वतंत्र प्रभात
अम्बेडकरनगर।भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई ने स्वतंत्रता संग्राम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पं नेहरू के साथ कदम से कदम कदम मिलाकर देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिला कांग्रेस अध्यक्ष अमित कुमार वर्मा जिला कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद रियासतों का एकीकरण कर अखंड भारत का निर्माण किया।


जिला कांग्रेस कार्यालय पर देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई की जयंती और प्रथम महिला प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस श्रद्धापूर्वक मनाया गया। जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी डा विजय शंकर तिवारी ने बताया कि समस्त कांग्रेसजनों ने सरदार पटेल की प्रतिमा और इंदिरा गाँधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया और गोष्ठी की। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अमित कुमार वर्मा और संचालन वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुखीलाल वर्मा ने किया।

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष सै मेराजुद्दीन किछौछवी ने कहा कि लौहमहिला भारतरत्न पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर विश्व का भूगोल बदल दिया और देश आतंकवाद का खात्मा किया और देश की बलिबेदी पर शहीद हो गयीं,आज पूरा विश्व उन्हें याद कर रहा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता कृष्ण कुमार पांडेय और पीसीसी सदस्य गुलाम रसूल छोटू ने कहा कि भारतरत्न सरदार पटेल और इंदिरा गाँधी ने देश पर अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया।


गोष्ठी को जिला कांग्रेस मीडिया प्रभारी डा विजय शंकर तिवारी,अकबरपुर प्रभारी सुखीलाल वर्मा ,जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष विशाल वर्मा और उप्र किसान कांग्रेस के सचिव संजय यादव ने संबोधित किया।प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष रवीश शुक्ला ,उमापति वर्मा,आशुतोष मिश्रा,राजपत पटेल, मस्तराम शर्मा, अनुराग वर्मा, श्रवण कुमार, राजेश प्रजापति, दीनानाथ मौजूद रहे।

About The Author: Swatantra Prabhat UP