एचटी लाईन की चपेट में आया लाइनमैन

एचटी लाईन की चपेट में आया लाइनमैन


- अस्पताल में कराया गया भर्ती

बांदा। 

खंभे में चढ़कर हाईटेंशन लाइन का फाल्ट ठीक करते समय करंट लग जाने से लाइनमैन झुलस गया। वह खंभे से नीचे आ गिरा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसे उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। एक अन्य घटना में करंट लग जाने से युवक झुलस गया। उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मरका थाना क्षेत्र के मऊ गांव निवासी दीपक (27) पुत्र जालिम प्राइवेट लाइनमैन था। पन्नाह गौशाला की लाइन गड़बड़ थी। शुक्रवार की सुबह गांव के ही एक व्यक्ति ने उसे फोन कर लाइन बनाने के लिए कहा था। दीपक के मुताबिक उसने शट डाउन लिया था। लेकिन शट डाउन क्लीयर नहीं हो पाया था। 

वह खंभे में चढ़कर लाइन जोड़ने लगा, इसी बीच करंट लग जाने से वह झुलस गया। वह खंभे से नीचे आ गिरा। उसके सिर और पैर में गंभीर चोटें आईं। वह काफी देर तक मौके पर ही पड़ा रहा। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे परिजनों ने उसे उठाकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

एक अन्य घटना में चिल्ला थाने के अतरहट गांव निवासी लवकुश (20) गुरुवार की रात पंखे का प्लग लगा रहा था, तभी करंट की चपेट में आ जाने से वह झुलस गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

About The Author: Swatantra Prabhat