#Bihar : समाजसेवी एपी पाठक ने बच्चों के बीच बांटा खेल और पठन सामग्री

#Bihar : समाजसेवी एपी पाठक ने बच्चों के बीच बांटा खेल और पठन सामग्री

बगहा । ब्यूरो नसीम खान 'क्या'

बाबु धाम ट्रस्ट के संस्थापक पूर्व नौकरशाह समाजसेवी व भाजपा नेता एपी पाठक ने चंपारण के शनिचरी के पटखौली गांव में सैंकड़ों बच्चों के बीच अपने बाबु धाम ट्रस्ट के बैनर तले कॉपी, किताब,पेन, खेल सामग्री कैरमबोर्ड,क्रिकेट किट आदि का वितरण किया।

बता दे कि एपी पाठक विगत कुछ दिनों से अपने चंपारण भ्रमण के कार्यक्रम में है। इस सिलसिले में वो वाल्मीकिनगर लोकसभा के अलग अलग क्षेत्रों में जनता के बीच जाकर मिलन कार्यक्रम कर रहे है।ट्रस्ट के समर्पित कार्यकर्ता प्रशांत कुशवाहा ने उक्त कार्यक्रम को जोगापट्टि के प्रखंड प्रमुख भरत प्रसाद के दरवाजे पर संचालित करवाया।

उक्त अवसर पर एपी पाठक ने अपने प्रयास से चंपारण में हुए विकास कार्यों और उपलब्धियों को गिनाया। ज्ञात हो कि एपी पाठक जी ने चंपारण में आधारभूत संरचनाओं सड़क, बिजली और अन्य बहुआयामी विकास कार्यों को व्यापक रूप से अंजाम दिया है।साथ ही महिलाओं के स्वावलंबन,युवाओं के रोजगार और कौशल विकास के क्षेत्र में व्यापक और लगातार काम कर रहे है।साथ ही कैंप लगाकर लाखों लोगों के बीच कंबल,जरूरी के सामानों और सामाजिक सुरक्षा कैंपों के माध्यम से लाखों लोगों के बीच वृद्धा पेंशन,हजारों को विकलांगता सर्टिफिकेट और विधवा पेंशन दिलवाने का काम किया हैं।साथ ही थरुहट, दोन और सुदूर सीमावर्ती क्षेत्रों में बृहत काम किया है।

इसी कड़ी में उन्होंने जोगापट्टि के प्रमुख भरत प्रसाद और सैकड़ों ग्रामिणों के बीच स्कूली बच्चों के बीच पठन पाठन और खेल कूद किट और वस्तुओं का वितरण किया।उक्त अवसर पर बच्चों की मासूमियत और उनकी खुशी देखने लायक थी।भाजपा नेता एपी पाठक ने पिछले एक दशकों से अधिक समय से अपने बाबु धाम ट्रस्ट के माध्यम से सैकड़ों जगह बच्चों के बीच पठन पाठन सामग्री और खेल कूद सामग्री का वितरण किया है।यह सर्वविदित है कि एपी पाठक जी ने सदैव ही चंपारण के विकास हेतु अथक प्रयास किया है और लगातार करते आ रहे है जहां समाज कार्य से लोगों और आम जनमानस पर एक छाप छोड़ा है।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel