परिषदीय विद्यालयों में एक अप्रैल से नए सत्र की होगी शुरुआत, छात्रों को मिलेंगी किताबें

परिषदीय विद्यालयों में एक अप्रैल से नए सत्र की होगी शुरुआत, छात्रों को मिलेंगी किताबें

स्वतंत्र प्रभात 

मिल्कीपुर,अयोध्या। बुनियादी शिक्षा को दुरुस्त करने और सीबीएसई की तर्ज पर पठन-पठन व्यवस्थित करने के लिए शिक्षा विभाग का शैक्षिक सत्र 1 अप्रैल से शुरू हो गया । इसके लिए तैयारियां पहले से ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई थी। इस बार बेसिक शिक्षा विभाग की कोशिश है कि शिक्षण सत्र शुरू होने के पहले दिन ही छात्र-छात्राओं को पाठ्यक्रम पुस्तक मुहैया करा दी जाए।

 मिल्कीपुर तहसील अंतर्गत शिक्षा क्षेत्र अमानीगंज, हैरिंग्टनगंज, मिल्कीपुर में  कुल 472 परिषदीय विद्यालय व तीनों विकास खंडों में स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में सत प्रतिशत पाठ्य पुस्तकों को वितरित किए जाने दवा है।
 बेसिक शिक्षा अधिकारी अयोध्या संतोष कुमार राय ने बताया कि 90 प्रतिशत परिषदीय विद्यालयों की पुस्तकें आ गई है। 1 अप्रैल से छात्रों के नामांकन होने के साथ ही दे दी जाएंगी।
मिल्कीपुर शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पूरब गांव के प्रभारी प्रधानाध्यापक आलोक सिंह ने बताया कि विद्यालय में छात्रों को देने के लिए पुस्तकें आ गई है।  नाम पंजीकृत करने के बाद दे दी जाएंगी ताकि छात्र अपनी पढ़ाई नए सत्र की शुरू कर सकें। उन्होंने यह भी बताया कि स्कूल चलो अभियान के तहत छात्रों की रैली निकाली जाएंगी तथा नौनिहाल बच्चों के अभिभावकों से वार्ता कर उनको विद्यालय भेजने की अपील की जाएगी।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel