आज परिषदीय विद्यालयों में बटना था छात्रों को रिपोर्ट कार्ड नहीं हुई छपाई, 27 मार्च को प्रधानाध्यापकों को मिला था सर्कुलर

आज परिषदीय विद्यालयों में बटना था छात्रों को रिपोर्ट कार्ड नहीं हुई छपाई, 27 मार्च को प्रधानाध्यापकों को मिला था सर्कुलर

स्वतंत्र प्रभात 
 
मिल्कीपुर, अयोध्या।जैसे तसे संपन्न हुई परिषदीय विद्यालयों की परीक्षा के बाद अब रिपोर्ट कार्ड को लेकर संकट छाया है बेसिक शिक्षा विभाग के तुगलकी फरमान के चलते रिपोर्ट कार्ड को लेकर शिक्षक भी हलकान है। शुक्रवार को परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को रिपोर्ट कार्ड मिलना था।
लेकिन शुक्रवार तक अधिकतर विद्यालयों में रिपोर्ट कार्ड छप कर नहीं पहुंचे थे ऐसे में वितरण पर संकट खड़ा हो गया है।
परिषदीय विद्यालय की परीक्षा के बीच बीते 25 मार्च को रिपोर्ट कार्ड छपाई को लेकर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा गाइडलाइन जारी की गई थी। परिषदीय विद्यालयों इसका सर्कुलर 27 मार्च को पहुंचा प्रधानाध्यापकों ने आनन-फानन में छात्र संख्या के अनुसार छपाई के आर्डर दे दिए।लेकिन अधिकतर स्कूलों में अभी तक निर्धारित गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा परिणाम छप कर नहीं आए हैं।
 
 जबकि 31 मार्च को सभी विद्यालयों को शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम वितरण करने के लिए निर्देश दिया गया था। मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में कुल 472 परिषदीय विद्यालय हैं जिनमें 57023 छात्र पंजीकृत हैं। अब ऐसे में छात्र-छात्राओं को परीक्षा परिणाम कैसे प्राप्त होगा। बेसिक शिक्षा अधिकारी अयोध्या संतोष कुमार राय ने बताया कि निर्देश देर से मिला था जिसके चलते रिपोर्ट कार्ड में देरी हो रही है 31 मार्च से 3 अप्रैल तक छात्रों को रिपोर्ट कार्ड दिए जाएंगे आप तो जान ही रहे हैं कि कोई भी बच्चा फेल नहीं होगा।

About The Author

Post Comment

Comment List

आपका शहर

अंतर्राष्ट्रीय

Online Channel