एक वोट से सरकार बनती और बिगड़ती है-जयदेव नगायच

कॉलेज गोहन आदि में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।


स्वतंत्र प्रभात 


माधौगढ़-सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन प्रोग्राम 'स्वीप' 2021 के अंतर्गत माधौगढ़ तहसील के विभिन्न विद्यालयों में नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। इस क्रम में राजकीय इंटर कॉलेज बंगरा, सेठ गोविंद दास सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज माधौगढ़, राजा चित्तर सिंह जूदेव इंटर कॉलेज रामपुरा ,राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोहन आदि में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

 राजा चित्तर सिंह जूदेव इंटर कॉलेज रामपुरा में मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल, विद्यालय के प्रधानाचार्य मनीष मानस की उपस्थिति में कार्यक्रम हुआ । माधौगढ़ के सेठ गोविंद दास सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कार्यक्रम का शुभारंभ विशिष्ट अतिथि तहसीलदार प्रेम नारायण प्रजापति,मुख्य अतिथि तहसील माधौगढ़ के नोडल प्रभारी प्रधानाचार्य राजकीय इण्टर कॉलेज बंगरा जयदेव नगायच ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया । 

तहसीलदार प्रेम नारायण प्रजापति ने लोकतंत्र की बारीकियों को समझाते हुए कहा कि नेता का चुनाव बिना किसी व्यक्तिगत प्रलोभन के करना चाहिए।  नोडल प्रभारी जयदेव नगा


यच ने विद्यार्थियों को स्वयं तथा समाज को मत के महत्व को समझने की अपील करते हुए स्पष्ट किया की एक वोट से सरकार बनती है और बिगड़ती है। इसलिए शत प्रतिशत मतदान स्वस्थ लोकतंत्र के लिए परम आवश्यक है ।कक्षा 9 व 10 की छात्राओं के द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रदर्शित करते हुए

 संदेश दिया गया कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण होते ही अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य  करें। विद्यालय के प्रधानाचार्य राज किशोर द्विवेदी द्वारा आगंतुक अतिथियों का आभार प्रदर्शन किया गया।
 

About The Author: Swatantra Prabhat